Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा मुम्बई इंडियंस

Published

on

Rohit sharma new

Loading

मोहाली (पंजाब)। इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण में आठ मैचों में केवल दो जीत हासिल कर संघर्ष कर रहा पिछली बार का उपविजेता किंग्स इलेवन पंजाब रविवार को अपने घरेलू पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) स्टेडियम में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगा। आईपीएल के आठवें संस्करण में अब तक दोनों ही टीमों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। किंग्स इलेवन चार अंकों के साथ अंकतालिका में सबसे नीचे है वहीं, मुंबई इंडियंस के भी केवल छह अंक हैं और सातवें स्थान पर है।

रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस टीम ने हालांकि अपने पिछले दोनों मैच जीत कर वापसी के संकेत दिए हैं। टीम ने शुक्रवार को पायदान पर दूसरे स्थान पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स को आठ रनों से हराया था। इससे पूर्व, टीम 25 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद को भी 20 से हराने में कामयाब रही थी।

दूसरी ओर, किंग्स इलेवन के लिए परिस्थिति ज्यादा विकट है। टीम को पिछले तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। फिरोजशाह कोटला पर शुक्रवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को खिलाफ किंग्स इलेवन को नौ विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर केवल 118 रन बना सके। डेयरडेविल्स ने इसे आसानी से 37 गेंद शेष रहते एक विकेट खोकर हासिल किया। इससे पहले किंग्स इलेवन को 27 अप्रैल को सनराइजर्स से और 25 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स से हार का सामना करना पड़ा।

किंग्स इलेवन में कई बड़े नाम मौजूद हैं लेकिन टीम के लिए सबसे बड़ी मुश्किल यह है कि कोई भी खिलाड़ी अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सका है। इस संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वालें बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष-20 में किंग्स इलेवन का एक केवल एक नाम मौजूद है। टीम के कप्तान जॉर्ज बेले ने सात मैचों में 205 रन बनाए हैं और 14वें पायदान पर हैं। इसके बाद डेविड मिलर और मुरली विजय क्रमश: 23वें तथा 24वें स्थान पर हैं।

बहरहाल, आईपीएल का करीब आधा सफर पूरा हो चुका है। यहां से एक-एक हार दोनों टीमों पर महंगी पड़ेगी। ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश जीत हासिल कर अंकतालिका में ऊपर जाने की होगी।

टीम (संभावित) :

किंग्स इलेवन पंजाब : जॉर्ज बेले (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मुरली विजय, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, मिशेल जानसन, अक्षर पटेल, अनुरीत सिंह, संदीप शर्मा, थिसारा परेरा, गुरकीरत सिंह मान, करणवीर सिंह, मनन वोहरा, परविंदर अवाना, रिषि धवन, ब्यूरॉन हेंड्रिक्स, शार्दुल ठाकुर, शॉन मार्श, शिवम शर्मा, निखिल नाइक, योगेश गोलवलकर।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), लेंडल सिमंस, अंबाती रायडू, अभिमन्यू मिथुन, आदित्य तारे, पार्थिव पटेल, कीरन पोलार्ड, कोरी एंडरसन, लसिथ मलिंगा, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, मर्चेट डे लांज, पवन सुयाल, श्रेयष गोपाल, लेंडिल सिमंस, प्रज्ञान ओझा, मिशेल मैक्लेनघन, एडेन ब्लिजार्ड, अक्षय वखारे, नितीश राणा, सिद्धेष लाड, हार्दिक पांड्या, जगदीश सुचित, उन्मुक्त चंद, विनय कुमार।

नेशनल

सीबीआई केस में मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 15 मई तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी मामले से जुड़े सीबीआई केस में आप नेता मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 15 मई तक बढ़ा दी है। कोर्ट ने मामले में आरोप तय करने पर आगे की बहस के लिए 15 मई की तारीख भी तय की है।

वहीं सिसोदिया इसके अलावा दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के केस में न्यायिक हिरासत में पहले ही 8 मई तक है।
दरअसल, ईडी और सीबीआई दोनो ही जांच एजेंसी दिल्ली शराब नीति मामले में सिसोदिया की भूमिका की जांच कर रहे हैं। सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था।

ईडी और सीबीआई ने दावा किया है कि दिल्ली शराब नीति को लागू करने और तैयार करने में गड़बड़ी हुई है। इसमें आप के नेता और दिल्ली की केजरीवाल सरकार में कई मंत्री शामिल रहे हैं। ईडी ने तो हाल ही में इसका मुख्य साजिशकर्ता आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को करार दिया है।

 

Continue Reading

Trending