Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सनराइजर्स जीता, सुपरकिंग्स की लगातार दूसरी हार

Published

on

David-Warner

Loading

हैदराबाद। सनराइजर्स हैदराबाद ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शनिवार को आईपीएल-8 के 34वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को 22 रनों से हरा दिया। इस सत्र में सनराइजर्स की आठ मैचों में यह चौथी जीत है। वहीं, अंकतालिका में शीर्ष पर मौजूद सुपरकिंग्स को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। सुपरकिंग्स के सामने जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम निर्धारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान 170 रन ही बना सकी।

सनराइजर्स इस जीत के बाद अंकतालिका में आठ अंकों के साथ एक स्थान ऊपर पांचवें पायदान पर पहुंच गया। सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर 61 रनों की अपनी शानदार पारी के लिए मैच ऑफ द मैच चुने गए। बहरहाल, लक्ष्य का पीछा करने उतरे सुपरकिंग्स को पहला झटका दूसरे ओवर में 14 रनों के योग पर ब्रेंडन मैक्लम (12) के रूप में लगा। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्ड किया। इसके बाद ड्वायन स्मिथ (21) और सुरेश रैना (23) ने पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया।

सनराइजर्स के कप्तान वार्नर ने छठे ओवर में गेंदबाजी में परिवर्तन करते हुए मोएसिस हेनरिक्स को आक्रमण पर लगाया। उनका यह दांव काम कर गया और पहली ही गेंद पर उन्होंने स्मिथ को हनुमा विहारी के हाथों कैच करा दिया। स्मिथ ने 19 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। हेनरिक्स ने अपने दूसरे ओवर में रैना को भी पवेलियन की राह दिखा दी। रैना ने 15 गेंदों में तीन छक्के लगाए।

इसके बाद फाफ दू प्लेसिस (33) और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (20) ने धैर्य के साथ खेलते हुए साझेदारी बनाने की कोशिश की और चौथे विकेट के लिए 30 गेंदों में 46 रन जोड़े। पारी का 13वां ओवर हालांकि सुपरकिंग्स के लिए बड़ी मुसीबत ले कर आया। आशीष रेड्डी ने ओवर की चौथी गेंद पर प्लेसिस को रन आउट किया और फिर अगली ही गेंद पर धौनी को बोल्ड कर सुपरकिंग्स की हार करीब-करीब यहीं तय कर दी। धौनी जब आउट हुए तब सुपरकिंग्स को 43 गेंदों में 79 रनों की जरूरत थी।

पवन नेगी (15), ड्वायन ब्रावो (25 नाबाद) और रविद्र जडेजा (14) हालांकि टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में नाकाम रहे। सनराइजर्स की ओर से भुवनेश्वर कुमार और हेनरिक्स ने दो-दो विकेट चटकाए। आशीष रेड्डी को एक सफलता मिली।

इससे पूर्व, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित ओवरों में सात विकेट खोकर 192 रन बनाए। कप्तान डेविड वार्नर और शिखर धवन ने सनराइजर्स को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने तेजी से रन बटोरते हुए 8.1 ओवरों में 86 रनों की साझेदारी की। रैना ने नौवें ओवर में वार्नर को ड्वायन स्मिथ के हाथों कैच कराकर सुपरकिंग्स को पहली सफलता दिलाई। वार्नर ने 28 गेंदों में 11 चौके और एक छक्का जमाया।

वार्नर के बाद बल्लेबाजी करने उतरे हेनरिक्स (19) ने उसी ओवर में दो छक्के लगा दिए। हेनरिक्स कुछ ज्यादा आक्रामक नजर आ रहे थे और आखिरकार उन्हें अपनी इस तेजी का खामियाजा भुगतना पड़ा। नेगी ने 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर उन्हें अपनी फिरकी में फंसाते हुए पवेलियन की राह दिखा दी। धवन 13वें ओवर में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होकर पवेलियन लौटे। धवन ने 32 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए। इयान मोर्गन ने 27 गेंदों में 32 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि नमन ओझा ने 20 रनों का योगदान दिया। सुपरकिंग्स की ओर से ड्वायन ब्रावो ने सर्वाधिक तीन सफलताएं हासिल की। आशीष नेहरा, रैना और नेगी को एक-एक विकेट मिला।

सुपरकिंग्स अब सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स का मुकाबला करेंगे। इसी दिन सनराइजर्स मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेंगे।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending