Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

जिया ने बस पर हमले के लिए भीड़ को उकसाया : पुलिस

Published

on

बीएनपी,मंगलवार,मौत, बीडीन्यूज24 डॉट,हालत,कार्यकर्ताओं,बीएनपी,देशव्यापी,बहिष्कार,गठबंधन,वापस

Loading

ढाका | बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की प्रमुख खालिदा जिया के खिलाफ पुलिस ने कौमिला जिले में मंगलवार को एक बस में आगजनी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। इस हमले में सात लोगों की मौत हो गई थी। समाचार वेबसाइट बीडीन्यूज24 डॉट कॉम ने जिले के पुलिस अधीक्षक के हवाले से कहा कि कोमिल्ला के पूर्व सांसद व जमात-ए-इस्लामी के नेता सैयद अब्दुल्ला मोहम्मद ताहेर को भी इस मामले में आरोपी बनाया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, बस पर हुए हमले में 16 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से तीन की हालत गंभीर है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमले में बीएनपी तथा जमात के 56 कार्यकर्ताओं को आरोपी बनाया गया है। बीते पांच जनवरी से लेकर अब तक बीएनपी द्वारा बुलाए गए देशव्यापी बंद व चक्का जाम के दौरान बम व आगजनी की घटना में 50 से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री जिया ने पांच जनवरी को तब बंद का आह्वान किया था, जब पुलिस ने उन्हें सरकार विरोधी आंदोलन का नेतृत्व करने के लिए अपने कार्यालय से बाहर जाने देने से मना कर दिया था। बीएनपी नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन ने बीते साल जनवरी में हुए आम चुनाव का बहिष्कार किया था। बीएनपी सहित 20 पार्टियों का विपक्षी गठबंधन देश भर में बंद करवाने में जुटा है। वे नए सिरे से चुनाव कराने की मांग कर रहा है। जिया के खिलाफ पहले ही आगजनी की दो घटनाओं के लिए भीड़ को उकसाने का मामला दर्ज किया जा चुका है। हालांकि लगातार आवेदनों के बाद भी उन्होंने बंद को वापस लेने से इंकार किया है।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending