Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

जिबूती से 176 पाकिस्तानियों से भरा विमान रवाना

Published

on

इस्लामाबाद,पाकिस्तान-अंतर्राष्ट्रीय-एयरलाइंस,इस्लाबाद-हवाई-अड्डे,अलकायदा,राष्ट्रपति

Loading

इस्लामाबाद | पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइंस (पीआईए) का एक विशेष विमान शुक्रवार को यमन में फंसे 176 पाकिस्तानी नागरिकों को लेकर जिबूती से रवाना हुआ। समाचार पत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट के मुताबिक, विमान के शुक्रवार रात तक इस्लाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री के नागरिक उड्डयन मामलों के सलाहकार शुजात अजीम यहां पहुंचने वाले नागरिकों का स्वागत करने वाले हैं।

विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को बताया था कि पाकिस्तानी नागरिक यमन के बंदरगाह शहर अदन से एक चीनी नौसेना के जहाज के जरिये जिबूती पहुंच रहे हैं। पाकिस्तानी नागरिकों को स्वदेश वापस लाने के लिए पीआईए का विमान गुरुवार रात जिबूती रवाना हुआ था। इस बीच, यमन के बंदरगाह शहर मोकल्ला में अब भी लगभग 175 पाकिस्तानी स्वदेश लौटने का इंतजार कर रहे हैं। पाकिस्तानी नौसेना का जहाज गुरुवार को मोकल्ला बंदरगाह पर पहुंच गया था। लेकिन बुधवार रात अलकायदा द्वारा जेल तोड़ने की घटना के बाद हुए लड़ाई-झगड़े के कारण जहाज की रवानगी में देरी हुई। अलकायदा ने जेल तोड़कर लगभग 300 कैदियों को छुड़ा लिया।

यमन की राजधानी सना में अब भी 145 पाकिस्तानी फंसे हैं। अधिकारी उनके लिए सना में विशेष विमान भेजने की योजना बना रहे हैं। यमन में हौती विद्रोहियों द्वारा राष्ट्रपति को सत्ता से बेदखल किए जाने के बाद गहराए संकट के कारण यहां रह रहे लगभग 3,000 पाकिस्तानियों में से 1,000 देश छोड़ने की कोशिश में जुटे हैं। पाकिस्तानियों को यमन से लाने गया पहला विमान रविवार रात करांची हवाईअड्डे पर उतरा था, जिसमें लगभग 500 पाकिस्तानी थे।

अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान खान का सनसनीखेज आरोप, कहा- पाक सेना रच रही मेरी हत्या की साजिश

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। इमरान खान ने कहा कि उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी होता है तो सीधे तौर पर सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे। इमरान ने दावा करते कहा है कि पाकिस्तान की सेना मेरी हत्या करवाना चाहती है।

इमरान खान ने कहा कि देश की स्थिति इतनी भयावह है कि उनके जैसा नेता जेल में बंद हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत जेल में रखा गया है। ब्रिटेन के ‘डेली टेलीग्राफ’ अखबार के लिए रावलपिंडी की अदियाला जेल से लिखे गए एक स्तंभ में क्रिकेटर से नेता बने 71-वर्षीय खान ने अपने पिछले दावे को दोहराया कि अगर उन्हें या उनकी पत्नी को कुछ भी हुआ तो इसके लिए सेनाध्यक्ष जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक खान ने कहा कि नकदी संकट से जूझ रहा देश “खतरनाक चौराहे” पर है और सरकार “हंसी का पात्र” बन गई है। उन्होंने लिखा है, ‘‘सैन्य प्रतिष्ठान ने मेरे खिलाफ वह सब कुछ किया जो वे कर सकते थे। अब उनके लिए बस मेरी हत्या करना बाकी है।” उन्होंने कॉलम में लिखा है, ‘‘मैंने सार्वजनिक रूप से कहा है कि अगर मुझे या मेरी पत्नी (बुशरा बीबी) को कुछ भी होता है, तो जनरल असीम मुनीर जिम्मेदार होंगे, लेकिन मैं डरता नहीं हूं, क्योंकि मेरा विश्वास मजबूत है। मैं गुलामी के बजाय मौत को प्राथमिकता दूंगा।’’ इमरान खान ने चेतावनी दी कि देश उसी रास्ते पर चल रहा है, जिस पर वह 1971 में चला था, जब उसने पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) खो दिया था।

 

Continue Reading

Trending