Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

जिंदल का ओबामा पर हमला, कहा- व्हाइट हाउस में बैठा शख्स सिर्फ करता है बातें

Published

on

bobby jindal

Loading

वाशिंगटन। अमेरिकी राज्य लुसियाना के ‘भारतवंशी’ गवर्नर पीयूष बॉबी जिंदल ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अपनी दावेदारी पेश करते हुए वास्तविक अवसरों की इस भूमि पर अपने मातापिता की यात्रा को याद किया।

जिंदल ने बुधवार को रिपब्लिकन के उम्मीदवार के रूप में अपना दावा पेश करते हुए कहा कि उनके पिता बिना बिजली और पानी की सुविधा में पले-बढ़े और पांचवीं कक्षा पास करने वाले परिवार के एकमात्र सदस्य थे। उनके पिता और मां लुजियाना आईं, क्योंकि वे अमेरिका में विश्वास करते थे। जिंदल (44) ने 2007 में पहली बार गवर्नर पद का चुनाव जीता था, तथा वह अमेरिका के इतिहास में सबसे कम उम्र में गवर्नर बनने वाले शख्स हैं।

उन्होंने कहा, “जब वे यहां आए तो उन्हें लगा कि इसको लेकर दंतकथा सही थी। जब उन्हें लगा कि अमेरिका वास्तव में मुक्त और बहादुर लोगों की धरती है।” जिंदल ने बयानबाज लोगों के बीच खुद को काम में विश्वास करने वाले इंसान के रूप में पेश किया और वह 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में दावेदारी पेश करने वाले पहले भारतवंशी और 13वें रिपब्लिकन उम्मीदवार हैं।

उन्होंने राष्ट्रपति बराक ओबामा का उल्लेख करते हुए कहा, “व्हाइट हाउस में आज बैठा शख्स सिर्फ बातें करता है और राष्ट्रपति की दौड़ में बयानबाजी करने वाले कई लोग हैं। हमारे पास बयानबाजी करने वाले कई लोग रहे हैं, अब समय है कि कोई काम करने वाला शख्स हो। मैं बयानबाजी करने वाला राष्ट्रपति बनने की दौड़ में शामिल नहीं हूं, मैं काम करने वाले राष्ट्रपति की दौड़ में हूं।”

जिंदल ने भले ही भारत के पंजाब से आए अपने प्रवासी मातापिता के बारे में बात की हो, लेकिन उन्होंने खुद को आव्रजन के खिलाफ खड़ा किया। उन्होंने कहा, “हम इस देश में आव्रजन का अधिकार नहीं दे सकते कि लोग यहां आएं और हमारी आजादी का इस्तेमाल हमारी आजादी के खिलाफ करें। जैसा कि यूरोप में हुआ, जहां दूसरी तथा तीसरी पीढ़ी प्रवासियों की है, जिन्होंने वहां रहते हुए देश की संस्कृति और मूल्यों को नहीं अपनाया।”

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending