Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

जर्मनविंग्स के सहपायलट को लाइसेंस खोने का डर था : जांचकर्ता

Published

on

जर्मनविंग्स, बर्लिन, दुर्घटनाग्रस्त, सह पायलट, फ्लाइंग लाइसेंस, हॉस्पिटल

Loading

 बर्लिन| जर्मनविंग्स विमान हादसा मामले की जांच कर रहे जर्मनी के जांचकर्ताओं ने अनुमान लगाया है कि सह पायलट ने विमान को दुर्घटनाग्रस्त करने का कदम हताशा में उठाया, क्योंकि उसे इस बात डर था कि पायलट का उसका लाइसेंस चिकित्सा कारणों से रद्द हो सकता है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, जर्मनी के दैनिक समाचार पत्र, बिल्ड ने मामले की जांच कर रहे एक जांचकर्ता के हवाले से मंगलवार को कहा कि वर्तमान में जांच के दौरान जो बातें सामने आई हैं, उसके मुताबिक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का यही मुख्य कारण है। पहचान जाहिर न करने की शर्त पर एक जांचकर्ता ने कहा, “विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का हमारे लिए मुख्य कारण यही है कि लुबित्ज को इस बात का डर था कि खराब सेहत के कारण कहीं उसका पायलट का लाइसेंस न छिन जाए।”

विभिन्न रपटों के मुताबिक, जून में लुबित्ज को अपने लाइसेंस का नवीनीकरण कराना था। अखबार की रपट के मुताबिक, सह पायलट (27) को इस साल फरवरी तथा मार्च के बीच तीन बार डसेलडॉर्फ युनिवर्सिटी ऑफ हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा था। जर्मनी के संघीय अभियोजक ने सोमवार को कहा कि फ्लाइंग लाइसेंस पाने के पहले आत्महत्या करने की प्रवृत्ति के कारण लुबित्ज ने साइकोथैरेपी की सहायता ली थी।  बिल्ड ने रविवार को हालांकि यह भी कहा कि लुबित्ज का संभावित रेटिनल डिटैचमेंट के लिए इलाज किया गया था।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending