Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जयललिता का पीएम से मछुआरों की रिहाई का आग्रह

Published

on

Loading

चेन्नई। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वह श्रीलंका में मौजूद 15 भारतीय मछुआरों की रिहाई और 28 नौकाओं को मुक्त कराने के लिए कदम उठाएं। जयललिता ने इस बाबत प्रधानमंत्री को 22 सितंबर को एक पत्र लिखा था। यह पत्र बुधवार को मीडिया के सामने आया।

पत्र में जयललिता ने कहा है कि श्रीलंका की नौसेना 21 सितंबर को मछली पकड़ने वाली दो भारतीय दो नौकाओं को नागपट्टनम से अपने कब्जे में लेकर श्रीलंका के कानकेसनतुरई नगर ले गई थी। इन नौकाओं पर 15 मछुआरे सवार थे।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के निर्दोष एवं निहत्थे मछुआरों की गिरफ्तारी की यह ताजा घटना मछुआरों को पाक जलडमरूमध्य और कचाथीवू द्वीप के आसपास भारतीय जलक्षेत्र में मछली पकड़ने के उनके पारंपरिक काम को करने से रोकती है। जयललिता ने कहा, “जैसा कि आप वाकिफ हैं कि अब भी हमारे मछुआरों की मछली पकड़ने की 26 नौकाएं श्रीलंका की हिरासत में हैं।”

कचाथीवू द्वीप भारत-श्रीलंका को विभक्त करने वाले एक संकरे सागर के मध्य स्थित है। कहा गया है कि इस छोटे से द्वीप के आसपास का समुद्री हिस्सा समुद्री जीवन के लिहाज से समृद्ध है, जिसके चलते दोनों देशों के मछुआरों के बीच आए दिन विवाद होते हैं।

नेशनल

सामने आई स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट, शरीर के इन हिस्सों पर चोट के निशान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के बाद उनका एम्स में मेडिकल टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई हैं। रिपोर्ट देखकर पता चलता है कि स्वाति के शरीर पर चार जगह चोट लगी थी। एम्स की रिपोर्ट में सामने आया है कि स्वाति मालीवाल को ‘बाएं पैर के थाइस’ पर 3×2 सेंटीमीटर के आकार की चोट थी और उनके ‘दाहिनी आंख के नीचे दाहिने गाल’ पर 2×2 सेंटीमीटर आकार की एक और चोट थी।

एम्स के डॉक्टर आनंद गंगदेव द्वारा बनाई गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मरीज द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सीएम के आवास पर 13 मई को उनपर परिचित व्यक्ति ने हमला किया था. उन्हें कई बार थप्पड़ मारे गए और उनके सिर पर कठोर वस्तु से हमला किया गया और वह जमीन पर गिर गईं. उनके पेट, पेल्विस और चेस्ट पर पैर से कई बार मारा गया. मरीज फिलहाल जांघ और पेल्विस एरिया में दर्द की शिकायत कर रहा है।

सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सिविल लाइन्स थाने लेकर जाया गया है। दिल्ली पुलिस को पहले ही बिभव कुमार के सीएम हाउस में होने का इनपुट मिला था। सूचना के बाद पुलिस टीम में एसएचओ सिविल लाइंस और एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सीएम आवास पर पहुंचे थे। सूचना मिलने के बाद एक गाड़ी सीएम हाउस में पहुंची थी। दिल्ली पुलिस की टीम जब सीएम हाउस पर पहुंची तब वहां पर पहले से ही गेट खुले हुए थे। इस गाड़ी को गेट पर नहीं रोका गया और गाड़ी सीधा सीएम हाउस में चली गई। गाड़ी के लिए पहले से सीएम हाउस में मैसेज था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम सीधे सीएम हाउस में गई और फिर वहां से बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले ही बिभव कुमार ने एक मेल किया था, जिसमें उसने हर जांच के लिए साथ देने की बात कही थी। अपने मेल में बिभव कुमार ने लिखा कि ‘मैं हर जांच में सहयोग को तैयार हूं। मुझे मीडिया के माध्यम से FIR दर्ज होने के बारे में जानकारी हुई। अभी तक मुझे एफआईआर के बाद कोई नोटिस नहीं दिया गया है। मेरी शिकायत पर भी दिल्ली पुलिस संज्ञान ले।’

Continue Reading

Trending