Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

जमैका राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हिस्सा नहीं लेंगे बोल्ट

Published

on

किंग्सटन,विश्व के तीव्रतम धावक उसैन बोल्ट,जमैका सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप,बीजिंग,विश्व चैम्पियनशिप

Loading

किंग्सटन | विश्व के तीव्रतम धावक उसैन बोल्ट इस साल जमैका सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हिस्सा नहीं लेंगे। इस साल अगस्त में बीजिंग में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के मद्देनजर बोल्ट को इस चैम्पियनशिप के लिए ट्रायल्स में हिस्सा लेना था लेकिन शुक्रवार को जारी सूची में बोल्ट का नाम नहीं है।

बोल्ट बीजिंग में 100 तथा 200 मीटर खिताब की रक्षा करेंगे। राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में हिस्सा नहीं लेना बोल्ट के फार्म और उनकी आगे की तैयारियों पर सवाल खड़े करता है। बोल्ट का इस साल का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। इस साल वह 100 मीटर में 10.12 सेकेंड और 200 मीटर में 20.13 सेकेंड का समय निकाल सके हैं। बोल्ट ने बीजिंग और लंदन ओलम्पिक खेलों में विश्व रिकार्ड के साथ 100 तथा 200 मीटर का स्वर्ण जीता था। 2013 के मास्को विश्व चैम्पियनशिप में भी वह 100 तथा 200 मीटर रेस जीतने में सफल रहे थे।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending