Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जब वेंकैया बोले; मैं तो ऊषा का पति बनकर खुश हूं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। देश में इन दिनों जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की चर्चा गर्म है। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के लिए कई नाम सामने आए हैं। इन्हीं में एक नाम है केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू का। हालांकि वेंकैया ने अपने ही अंदाज में इस खबर को खारिज कर दिया है कि वह राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति की दौड़ में शामिल हैं।

जब शहरी विकास मंत्री का नाम लिया गया और उनसे पूछा गया कि क्या वे राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति बनने की दौड़ में हैं, तो उन्होंने दिलचस्प जवाब दिया। वेंकैया ने कहा, ‘मैं न तो राष्ट्रपति बनना चाहता हूं, न उपराष्ट्रपति। मैं उषा’पति ही ठीक हूं।’ मालूम हो उषा, वेंकैया की पत्नी का नाम है।

ऐसा कहकर राष्ट्रपति पद के लिए अपने नाम की चर्चा पर वेंकैया नायडू ने बहुत ही सफाई से संकेत दे दिया वह इस पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं। केंद्रीय मंत्री ने साफ कर दिया की वो न तो देश के अगले राष्ट्रपति बनने की रेस में और न ही उपराष्ट्रपति बनने की रेस में।

वैसे वेंकैया नायडू का नाम बार-बार इसलिये भी चर्चा में आ रहा है क्योंकि बीजेपी लगातार दक्षिण की राजनीति में अपनी पैठ बढ़ाने की कोशिश कर रही है और वेंकैया आंध्र प्रदेश और तेंलगाना का एक बड़ा चेहरा है। इसका फायदा बीजेपी को भी हो सकता है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के अलावा भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी का नाम भी उम्मीदवारों की सूची में है। इसके अलावा भाजपा खेमे से केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत का नाम भी चर्चा में है।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending