Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

चीन में ऑनलाइन लग्जरी शॉपिंग पर उपभोक्ताओं का खर्च बढ़ा : केपीएमजी

Published

on

Loading

बीजिंग। स्मार्टफोन के बढ़ रहे इस्तेमाल से इंटरनेट शॉपिंग आसान हो गई है, जिस वजह से लग्जरी उत्पाद ख्ररीदने के शौकीन चीन के उपभोक्ता ऑनलाइन शॉपिंग पर बड़ी राशि खर्च कर रहे हैं। नए उद्योग रिपोर्ट के अनुसार  केपीएमजी चीनी ई-खुदरा कंपनी ‘मे डॉट कॉम’ और सिना वेबो के ऑडिटर  में  10,000 से अधिक लग्जरी उत्पाद खरीदने वाले उपभोक्ताओं की सर्वेक्षण प्रतिक्रियाओं का विश्लेषण किया गया।

इस सर्वेक्षण में शामिल 45 प्रतिशत लोगों का कहना है कि वे अपने अधिकांश लग्जरी उत्पादों की ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं। लोग एकल उत्पाद की खरीदारी पर अधिकतम 4,200 युआन (661 डॉलर) तक ऑनलाइन भुगतान करना पसंद करते हैं, जो 2014 के आंकड़ों से दोगुना है। केपीएमजी चाइना के ग्राहक एवं नवाचार भागीदार इगिडियो जारेला के मुताबिक चीन विश्व का सबसे बड़ा बाजार है और ई-वाणिज्य क्षेत्र में यह अग्रणी है। खुदरा क्षेत्र में स्मार्टफोन सामान्य रूप से अधिक इस्तेमाल होने वाला उपकरण है। वर्ष 2014 की तुलना में औसत खर्च 28 प्रतिशत अधिक है। चीनी उपभोक्ता प्रत्येक लग्जरी लेनदेन पर लगभग 2,300 युआन की धनराशि खर्च कर रहे हैं।

 

नेशनल

अचानक सिक लीव पर गए 300 सीनियर कर्मचारी, एयर इंडिया की 70 से ज्यादा उड़ानें रद्द

Published

on

Loading

नई दिल्ली। एयर इंडिया के 300 सीनियर कर्मचारी एक साथ सिक लीव पर चले गए हैं जिस कारण उसकी 70 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। टाटा ग्रुप की एयरलाइन के प्रवक्ता ने बयान जारी करके देशवासियों को यह जानकारी दी।

एयरलाइन के सीनियर क्रू मेंबर्स ने बीमार होने की लीव दी है। इसके बाद एयरलाइन को इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ीं। वहीं सूत्रों के मुताबिक, नागरिक उड्डयन विभाग तक मामला पहुंच गया है और अधिकारी मामले में दखल दे रहे हैं, क्योंकि अचानक क्रू मेंबर्स का छुट्टी पर चले जाना विवाद की ओर संकेत कर रहा है। हाल ही में विस्तारा एयरलाइन में भी सकंट आया था। क्रू मेंबर्स छुट्टी पर चले गए थे और देशभर में यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अचानक हुई परेशानी के चलते यात्रियों से माफी मांगी और रिफंड देने का ऐलान किया। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि कंपनी के क्रू मेंबर्स से बात चल रही है। अगर कोई विवाद हुआ तो उसे जल्द सुलझा लिया जाएगा। परेशानी के लिए खेद है, पैसेंजर्स को उनका रिफंड जल्दी ही दे दिया जाएगा। जल्दी ही फ्लाइट्स एक्टिव मोड में जाएंगी। ऐसे में जो पैसेंजर्स अपनी फ्लाइट्स री-शेड्यूल कराना चाहते हैं, वे बता सकते हैं। एक्स्ट्रा फीस लिए बिना फ्लाइट री-शेड्यूल कर दी जाएगी।

बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस, एयर इंडिया की सहायक कंपनी है। नवंबर 2022 में एयर इंडिया ने इसका अधिग्रहण किया था। एयरलाइन के पास 28 एयरबस, 26 बोइंग और 737 प्लेन है। एयरलाइन लगभग पूरे देश में अपनी सर्विस देती है, लेकिन अब अचानक क्रू मेंबर्स का संकट गहराने से एयरलाइन सुर्खियों में आ गई है।

Continue Reading

Trending