Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

चीन की हुआवी ने पनामा विश्वविद्यालयों के साथ किए समझौते

Published

on

Loading

पनामा सिटी। चीन की प्रौद्योगिकी और दूरसंचार कंपनी हुआवी ने चीन में छात्रों को दूरसंचार प्रशिक्षण देने के लिए गुरुवार को पनामा के कुछ विश्वविद्यालयों के साथ समझौते किए।

हुआवी पनामा के क्षेत्रीय प्रबंधक ब्रैड जुआन ने इसके लिए पनामा विश्वविद्यालय और टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी ऑफ पनामा (यूटीपी) के साथ प्रायोजन संबंधी समझौतों पर हस्ताक्षर किए। ये दोनों सरकारी विश्वविद्यालय हैं।

ये समझौते हुआवी के कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रम ‘सीड्स फॉर द फ्यूचर’ कार्यक्रम का हिस्सा हैं, जिसका उद्देश्य सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी (आईसीटी) में स्थानीय प्रतिभा को बढ़ावा देना है।

समझौते पर हस्ताक्षर के दौरान पनामा के 10 छात्र भी मौजूद थे, जो अंग्रेजी ज्ञान सहित चीन में शिक्षा प्राप्त करने की अन्य शैक्षणिक योग्यताओं पर खरे उतरे।

यूटीपी में सिस्टम्स इंजीनियरिंग के छात्र स्टीवन कास्टीलो ने उम्मीद जताई कि वह चीन में ज्ञान और अनुभव हासिल कर पनामा लौटेंगे।

छात्र पहले सप्ताह के दौरान बीजिंग के एक विश्वविद्यालय में चीनी संस्कृति एवं बुनियादी भाषा ज्ञान के बारे में जानेंगे, जबकि इसके बाद के दो सप्ताहों में वे शेनझेन की यूनिवर्सिटी ऑफ हुआवी में कामकाज का अनुभव हासिल करेंगे।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending