Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

चाय वाले मोदी अब हैं पेटीएम वाले : ममता

Published

on

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, नोटबंदी, नरेंद्र मोदी, चाय वाले मोदी, मोदी सरकार, पेटीएम

Loading

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, नोटबंदी, नरेंद्र मोदी, चाय वाले मोदी, मोदी सरकार, पेटीएमकोलकाता | पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नोटबंदी की मार से कराह रही जनता का दर्द साझा करते हुए सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार को गूंगी और बहरी बताते हुए कहा कि ‘एक समय जो चाय वाला था, अब पेटीएम वाला बन गया है।’ पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा, “प्रधानमंत्री पहले खुद को एक चाय वाला कहा करते थे। अब वह एक करोड़पति पेटीएम वाला बन गए हैं।”

ममता ने कहा, “यह तय करना उनका (मोदी) का काम नहीं है कि आम लोग अपनी गाढ़ी कमाई कहां रखेंगे।” नोटबंदी को लेकर मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, “इसने देश को एक बड़े संकट में धकेल दिया है।”

उन्होंने कहा, “हमारा देश अब गूंगी और बहरी सरकार से शासित है जो आम लोगों की परेशानियों से कोई सहानुभूति नहीं रखती। जबरन शासन के जरिए वे पूरे देश को एक बड़े संकट की ओर धकेल रहे हैं।” तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि प्रधानमंत्री देश की सही स्थिति को नहीं समझते और शोर मचाकर कुछ निजी कंपनियों को बढ़ावा देने में लगे हैं।

ममता ने सभा में जुटे लोगों से पूछा, “अगर नोटबंदी का फैसला आम लोगों के लिए लाभकारी था तो दुकानदार, किसान और मजदूर इतना ज्यादा परेशान क्यों हैं?” मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “सरकार को गरीबों के खून चूसने और कुछ कारपोरेट घरानों से कमीशन लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी।”

नोटबंदी को लेकर ममता बनर्जी इन दिनों मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों की अगुवा बनी हुई हैं। इस मुद्दे पर सभी विपक्षी पार्टियों का समर्थन हासिल करने के प्रयास में वह राष्ट्रीय राजधानी के अलावा बिहार और उत्तर प्रदेश का दौरा भी कर चुकी हैं।

 

नेशनल

रायबरेली में होगी अमेठी से भी बड़ी हार, बीजेपी का राहुल गांधी पर निशाना

Published

on

Loading

लखनऊ। कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी से उम्‍मीदवार कौन होगा? इसपर सस्‍पेंस खत्‍म कर दिया है। पार्टी ने शुक्रवार को नामांकन के आखि‍री द‍िन नई ल‍िस्‍ट जारी कर इन दोनों सीटों पर प्रत्‍याशि‍यों के नाम का एलान कर द‍िया है। कांग्रेस ने अमेठी से केएल शर्मा को टिकट दिया है जबकि कांग्रेस की पारंपरिक सीट रायबरेली से खुद राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे। इसके बाद भाजपा ने राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर निशाना साधा है।

उपमुख्मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘राहुल गांधी और गांधी परिवार में अमेठी-रायबरेली से चुनाव लड़ने का साहस नहीं हो रहा है, लेकिन किसी ने उन्हें (राहुल गांधी) समझाया होगा कि पिछली बार सोनिया गांधी इतने मतों से जीत गई थीं इसलिए आप अमेठी न जाकर रायबरेली चलिए। रायबरेली में राहुल गांधी की अमेठी से भी बड़ी पराजय होने जा रही है। हम ये दोनों सीटें तो बहुत बड़ें नंबर से जीतेंगे ही साथ ही उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटें भी जीतेंगे’

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि राहुल गांधी पहले अमेठी छोड़कर वायनाड भाग गए थे, अब वायनाड छोड़कर रायबरेली आ गए हैं, रायबरेली के लोग उन्हें कभी स्वीकार नहीं करेंगे। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीसरी पारी को लेकर जिस तरह का माहौल बना है, वही कारण है कि कांग्रेस पहले तो तय नहीं कर पा रही थी कि क्या करना चाहिए। पिछली बार राहुल गांधी अमेठी से हार कर केरल की तरफ भागे थे। अब वायनाड से हार की आशंका देखते हुए रायबरेली आ गए। उत्तर प्रदेश का माहौल मोदीमय हो चुका है। हम पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ने जा रहे हैं… रायबरेली की जनता भी उनका(राहुल गांधी) इंतजार कर रही है कि कांग्रेस ने पीएम मोदी के बारे में जो भी हल्की बातें कही हैं उसका हिसाब उन्हें देना पड़ेगा।’

Continue Reading

Trending