Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

गैंगरेप पीड़िता पर एसिड अटैक: सीएम योगी मिलने पहुंचे, एक लाख की मदद दी

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज के पास चलती ट्रेन में गुरुवार को एक दुष्कर्म पीडि़ता को तेजाब पिलाकर जान से मारने का प्रयास किया गया, जिसको मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने गंभीरता से लिया। वह शुक्रवार को पीडि़ता को देखने मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर गए।

योगी ने पीडि़ता को मुफ्त चिकित्सा प्रदान करने के साथ ही आर्थिक सहायता के रूप में एक लाख रुपया का चेक भी दिया। साथ ही इस मामले की रिपोर्ट उन्होंने एडीजी (कानून-व्यवस्था) और लखनऊ के एसएसपी से मांगी है। योगी ने प्रतिसार निरीक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

योगी के बाद महिला कल्याण, परिवार कल्याण, मातृ एवं शिशु कल्याण व पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी पीडि़ता को देखने केजीएमयू पहुंचीं।

पॉवर विंग संस्था की अध्यक्ष सुमन रावत ने बताया कि अपनी आवाज गवां चुकी महिला पर पहले भी दो बार एसिड अटैक हो चुका है। अभी कुछ समय पूर्व उसे अपने गोमती नगर स्थित आफिस में एक धमकी भरा पत्र मिला था। इसकी जानकारी उसने डीएम व एसएसपी को देने के साथ ही गोमती नगर थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया था। इसके बाद एसएसपी ने उसे सुरक्षा दिलाने का भी वादा किया था। लेकिन उन्होंने चुनाव के चलते इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। उसी का खामियाजा है कि महिला पर फिर से जान लेवा हमला हो गया।

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending