Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

गायकवाड़ से 4 और विमानन कंपनियों ने प्रतिबंध हटाया

Published

on

रवींद्र गायकवाड़, शिवसेना सांसद, स्पाइसजेट, इंडिगो, जेट एयरवेज, गो एयर, एयर इंडिया

Loading

नई दिल्ली | शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ से एयर इंडिया द्वारा प्रतिबंध हटाने के एक दिन बाद शनिवार को चार अन्य निजी विमानन कंपनियों स्पाइसजेट, इंडिगो, जेट एयरवेज और गो एयर ने भी उन पर लगे उड़ान प्रतिबंध को हटा लिया। फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस (एफआईए) ने कहा कि गायकवाड़ पर लगे प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं।

रवींद्र गायकवाड़, शिवसेना सांसद, स्पाइसजेट, इंडिगो, जेट एयरवेज, गो एयर, एयर इंडिया

उन पर प्रतिबंध 24 मार्च को लगाया गया था। गायकवाड़ ने 23 मार्च को एयर इंडिया के एक कर्मचारी के साथ बदसलूकी की थी, जिसके बाद पांच विमानन कंपनियों ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया था। विमानन कंपनियां स्पाइसजेट, इंडिगो, गो एयर, एयर इंडिया और जेट एयरवेज एफआईए के सदस्य हैं।

एफआईए के सहायक निदेशक उज्जवल डे ने कहा कि यह फैसला गायकवाड़ के उस आश्वासन के बाद लिया गया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘हमारी संपत्तियों और सहकर्मियों को वह सम्मान दिया जाना चाहिए, जिसके वे योग्य हैं।’ संभावना जताई जा रही है कि विस्तारा और एयरएशिया इंडिया भी जल्द ही गायकवाड़ पर से प्रतिबंध हटा लेंगी।

एयर इंडिया ने शुक्रवार को गायकवाड़ के लोकसभा में ‘खेद जताने’ के बाद उन पर लगा प्रतिबंध हटा दिया था। नागरिक उड्डयन मंत्री गजपति राजू ने एयर इंडिया से प्रतिबंध हटाने का आग्रह किया था। एयर इंडिया ने लेकिन साफ किया है कि वह अपने कर्मचारियों का उत्पीड़न ना होने देने और उनके साथ दुर्व्यवहार नहीं किया जाएने के लिए प्रतिबद्ध है।

कंपनी ने कहा है कि उसके कर्मचारियों के सम्मान को बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे। गायकवाड़ के 23 मार्च को एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ बदसलूकी करने की वजह से उनके खिलाफ उत्पीड़न और विमान को देर करवाने के लिए दो एफआईआर दर्ज की गई है।

इस प्रतिबंध की वजह से गायकवाड़ को सड़क या फिर ट्रेन से यात्रा करनी पड़ रही थी। आल इंडिया केबिन क्रू एसोसिएशन ने गायकवाड़ पर से प्रतिबंध हटाए जाने पर नाखुशी जताई है और कहा है कि सरकार को इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending