Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

क्राइस्टचर्च एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 77 रनों से हराया

Published

on

Loading

क्राइस्टचर्च एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 77 रनों से हराया

क्राइस्टचर्च | न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सोमवार को हगले ओवल मैदान पर खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में बांग्लादेश को 77 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 50 ओवरों में 341 रन बनाए, जिसे बांग्लादेश की टीम सभी विकेट खोकर भी हासिल नहीं कर पाई।

न्यूजीलैंड के लिए टॉम लाथम (137) ने शतकीय पारी खेली, वहीं कोलिन मुनरो ने 87 रनों का अहम योगदान दिया। टीम का पहला विकेट मार्टिन गुप्टिल (15) के रूप में गिरा। उन्हें मुस्ताफिजुर रहमान ने सौम्य सरकार के हाथों कैच आउट करवाया। तस्किन अहमद ने लाथम का साथ देने आए कप्तान केन विलियमसन (31) का विकेट गिराकर मेजबान टीम को एक ओर झटका दिया।

इसके बाद लाथम का साथ देने आए नील ब्रूम (22) और जेम्स नीशम (12) ज्यादा देर मैदान पर नहीं टिक पाए और सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए।

लाथम के साथ मुनरो ने पांचवें विकेट के लिए 158 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला और 316 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर शाकिब ने मुनरो को तस्किन के अहमद के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। मुनरो ने अपनी पारी में खेली गई 61 गेंदों में आठ चौके और चार छक्के लगाए।

लाथम के रूप में न्यूजीलैंड का छठा विकेट 323 के स्कोर पर गिरा। उन्हें मुस्ताफिजुर ने रहीम के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। लाथम ने अपनी पारी में 121 गेंदों में सात चौके और चार छक्के लगाए। ल्यूक रोंची (5) के आउट होने के साथ ही न्यूजीलैंड टीम की पारी समाप्त हो गई।

बांग्लादेश के लिए शाकिब ने तीन विकेट चटकाए, जबकि मुस्ताफिजुर और तस्किन को दो-दो विकेट हासिल हुए।

न्यूजीलैंड के 342 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 264 के स्कोर पर ही ढेर हो गई। शाकिब (59) और मोसाद्देक हुसैन (नाबाद 50) की अर्धशतकीय पारियों के बावजूद टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई। मुश्फिकुर रहीम ने 42 रन बनाए। रहीम इस मैच में रिटायर्ड हर्ट हुए और अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके।

न्यूजीलैंड के लिए लोकी फग्र्यूसन, नीशन ने तीन-तीन विकेट चटकाए, जबकि टिम को दो और मिशेल सेंटनर को एक सफलता हासिल हुई।

 

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला नेल्सन में 29 दिसम्बर को खेला जाएगा।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending