Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोलंबो टेस्ट : श्रीलंका के सामने चौथी पारी में 153 रनों का लक्ष्य

Published

on

कोलंबो,मजबूत शुरुआत,बल्लेबाजों की असफलता,पी. सारा ओवल मैदान,पाकिस्तान की दूसरी पारी 329 रनों पर ढेर,श्रीलंका अपनी दूसरी पारी

Loading

कोलंबो | मजबूत शुरुआत के बावजूद पुछल्ले बल्लेबाजों की असफलता के चलते पी. सारा ओवल मैदान में जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की दूसरी पारी 329 रनों पर ढेर हो गई। तेज बारिश के कारण हालांकि श्रीलंका अपनी दूसरी पारी की शुरुआत नहीं कर सका और चौथे दिन का खेल समाप्त घोषित करना पड़ा। बारिश से बाधित चौथे दिन के खेल में 60 ओवर के करीब खेल हो सका तथा दूसरी पारी के आधार पर पाकिस्तान, श्रीलंका के सामने चौथी पारी में 153 रनों का लक्ष्य रख सका है।

पाकिस्तान की दूसरी पारी समेटने में धम्मिका प्रसाद (92/4) और पदार्पण मैच खेल रहे दुष्मांथा चमीरा (53/3) का योगदान विशेष रहा। अजहर अली (117) ने यूनिस खान (40) के साथ पिछले दिन की साझेदारी को सधे अंदाज में आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े और पाकिस्तान को 200 के पार पहुंचाया। यूनिस के 202 के कुल योग पर पवेलियन लौटने के बाद अजहर ने कप्तान मिस्बाह उल हक (22) के साथ 32, असद शफीक (27) के साथ 40 और सरफराज अहमद (16) के साथ 27 रनों की साझेदारी निभाई। अजहर 313 के कुल योग पर रंगना हेराथ का शिकार हो पवेलियन लौटे। अजहर ने 308 गेंदों में छह चौकों की मदद से करियर का नौवां शतक लगाया।

अहमद शहजाद (69) और अजहर अली की बदौलत मजबूत शुरुआत करने के बावजूद पाकिस्तान की पारी के आखिरी पांच विकेट मात्र 55 रन जोड़ने में गिर गए। धम्मिका और चमीरा के अलावा मैथ्यूज ने दो जबकि हेराथ ने एक विकेट हासिल किया। पहली पारी में पांच विकेट हासिल करने वाले थारिंडु कौशल को एक भी विकेट नहीं मिला। पाकिस्तान पहली पारी में 138 रन ही बना सका था। पहली पारी में मोहम्मद हफीज (42) सर्वोच्च स्कोरर रहे। हफीज ने दूसरी पारी में हालांकि मात्र आठ रन बना सके।

श्रीलंका ने पहली पारी में 315 रन बनाए हैं, जिसमें कौशल सिल्वा (80) और मैथ्यूज (77) का योगदान अहम रहा। कुमार संगकारा (34) और धम्मिका (35) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने पहली पारी में छह विकेट चटकाए। श्रृंखला का पहला मैच जीतकर पाकिस्तान 1-0 की बढ़त ले चुका है।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending