Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

केरल विधानसभा ने कलाम को दी श्रद्धांजलि

Published

on

Loading

तिरुवनंतपुरम| केरल के विधायकों ने मंगलवार को देश के दिवंगत राष्ट्रपति ए.पी.जे.अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि अर्पित की। कलाम ने ठीक 10 साल पहले केरल विधानसभा को संबोधित किया था।

विधानसभा अध्यक्ष एन.सकतन ने कहा, “उन्होंने 10 साल पहले हम सभी को ज्ञान की रोशनी दिखाई। उन्होंने जाने से पहले परिसर में एक पौधा लगाया था, जो परिसर की गरिमा बढ़ा रहा है।”साल 2002 से 2007 तक देश के राष्ट्रपति रहे कलाम का सोमवार को शिलांग में निधन हो गया था।

केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा, “उन्होंने बेहतरीन व्याख्यान दिया था। उन्होंने हमें बताया कि लक्ष्य हासिल करने के लिए क्या किया जाना चाहिए। विधानसभा ने उनके निर्देशों पर चर्चा की और एक प्रस्ताव पारित किया।”

उन्होंने कहा, “राष्ट्रपति पद छोड़ने के बाद भी उन्होंने देशभर में व्याख्यान दिए। वह असल मायने में एक महान व्यक्ति थे।”विपक्ष के नेता वी.एस.अच्युतानंदन ने कहा कि वह कलाम ही थे, जिनकी वजह से राष्ट्रपति भवन लोगों से जुड़ने में सफल रहा।उन्होंने कहा, “एक वैज्ञानिक के रूप में उनकी प्रतिबद्धता और विनम्रता को सभी ने सराहा।”

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending