Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आर्मी; 3 घंटे में हो सकता था ऑपरेशन खत्म, नहीं ली पुलिस ने मदद

Published

on

Loading

पंजाब। पंजाब के गुरुदासपूर जिले के दीनानगर  में सोमवार को एक पुलिस थाने में छिपे आतंकवादियों व सुरक्षाकर्मियों के बीच करीब 12 घंटे तक मुठभेंड़ चली।  मन जा रहा हैं इस मुठभेंड़ के चलते पंजाब पुलिस ने आर्मी से कोई मदद नहीं ली। इस ऑपरेशन में कोआर्डिनेशन की कमी देखने को मिली जिसके कारण मुठभेंड़ इतनी लम्भी खींची गयी। सूत्रों के मुताबिक, आर्मी कमांडो मौके पर पहुंच गए थे इसके बावजूद उनकी कोई मदद नहीं ली गयी।

हमला सुबह 5.20 बजे दीनानगर पुलिस थाने पर आतंकी हमला हुआ और तीनों आतंकियों को मार गिराने में पुलिस को लगभग 12 घंटे लग गया। खुद डीजीपी सुमेध सैनी के डाइरेक्शन में चलाए गए ऑपरेशन में पुलिस की टीमों में तालमेल की कमी दिखी।  आतंकियों ने थाने में घुसते ही थाने के मुंशी पुलिस कर्मियों को गोली मारी। जब तक पुलिस सतर्क हुई एसएचओ मुख्त्यार सिंह को भी गोली लग गई। आतंकी थाने के पीछे होमगार्डों के रहने वाले कमरे में पहुंचे और ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर 3 होमगार्डों को मार डाला। वहीं से छिपकर वे शाम 5 बजे तक फायरिंग करते रहे।

सुबह 7 बजे से एसपी बलजीत सिंह की अगुवाई में आतंकियों के खिलाफ पुलिस ने ऑपरेशन शुरू किया। दोपहर 12 बजे तक आईजी ईश्वर चंद और डीजीपी सुमेध सिंह सैनी पहुंच चुके थे। पठानकोट से आर्मी कमांडो सुब्ह करीब  8.15 बजे मौके पर पहुंच गए। बाद में सेना के और कमांडो भी बुलाए गए। लेकिन, पुलिस अफसरों ने आर्मी को भेजने के बजाय कुछ पुलिस और अमृतसर से आई स्पेशल काउंटर सेल की टीम के साथ आतंकियों पर फायरिंग जारी रखी। ऑपरेशन के दौरान पुलिस बैरिकेट लगाकर इलाके की घेराबंदी करने में भी नाकाम रही, जिस कारण हजारों की संख्या में वहां पहुंचे लोग थाने की बाउंड्री वाल के आसपास भागते रहे और अफरातफरी मची रही।

12 बजे गुरदासपुर के एसपी (डिटेक्टिव) बलजीत सिंह को गोली लगी तब पुलिस ने स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप स्वैट की टीम को दोपहर 2 बजे डिप्लॉय किया। स्वैट के कमांडो जेएंडके पुलिस की बख्तरबंद गाड़ी में आतंकियों के करीब तक पहुंचे और दो घंटे तक दोनों ओर से जबरदस्त फायरिंग हुई। शाम 5 बजे पुलिस के कमांडो होमगार्ड रूम के उस हॉल तक पहुंच सके जहां 3 आतंकियों तथा 3 होमगार्ड के जवानों की लाशें मिलीं।

वहां पहुंचे सेना के अधिकारियों के मुताबिक, हिमाचल के नाहन से आर्मी के फर्स्ट पैरा कमांडो लाए गए थे। लेकिन एरिया खाली कराकर उन्हें डिप्लाय किया जाता तभी वे आपेरशन चला सकते थे। आर्मी का कहना था की उनके लिए 2 से 3 घंटे में आपरेशन खत्म करना संभव था।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending