Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

केरल उपचुनाव में कांग्रेस को बढ़त

Published

on

Loading

तिरुवनंतपुरम| केरल के अरुविकरा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए मंगलवार को जारी मतगणना में कांग्रेस उम्मीदवार के. ए. सबरीनाथन अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों से आगे चल रहे हैं। मतगणना मंगलवार सुबह आठ बजे से शुरू हुई और पहले चरण में ही सबरीनाथन ने 1,322 मतों की बढ़त हासिल कर ली।

अरुविकरा सीट के उपचुनाव के लिए शनिवार को कराए गए मतदान में 77.35 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले थे।

यह उपचुनाव मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच त्रिपक्षीय संघर्ष के रूप में देखा जा रहा था।

कांग्रेस सांसद जी. कार्तिकेयन के मार्च महीने में निधन के बाद यह सीट रिक्त हुई थी। उन्होंने 24 सालों तक अरुविकरा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था। 31 वर्षीय कांग्रेस उम्मीदवार सबरीनाथन उन्हीं के बेटे हैं।

उपचुनाव में 16 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई। केरल में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने चुनाव में जी. कार्तिकेयन के बेटे सबरीनाथन को खड़ा किया था, जबकि माकपा ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एम. विजय कुमार (67) और भाजपा ने ओ. राजागोपाल (85) को अपना उम्मीदवार बनाया था।

प्रादेशिक

झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप, आरपीएफ व जीआरपी ने ली तलाशी, एक युवक हिरासत में

Published

on

Loading

पुणे। पुणे से जम्मू तवी जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है। ट्रेन को भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन पर रोक कर सर्चिंग की गई। आरपीएफ ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, झेलम एक्सप्रेस में बम होने की सूचना मिली थी। किसी यात्री ने सूचना दी कि गाड़ी के एस-9 कोच में संदिग्ध वस्तु रखी है। इस सूचना के आधार पर रानी कमलापति स्टेशन पर गाड़ी को रोका गया और आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने तलाशी ली। डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया। ट्रेन के अंदर कुछ भी नहीं मिला।

झेलम एक्सप्रेस की सर्चिंग में लगभग आधे घंटे का समय लगा और उसके बाद गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया। आरपीएफ ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है, जिसकी मानसिक स्थिति अच्छी नहीं बताई जा रही है।

Continue Reading

Trending