Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कृपालु शिक्षण संस्थान के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में शिरकत करेंगे राज्यपाल राम नाइक

Published

on

Loading

Kripalu Shiksha parishad– भक्तिधाम मनगढ़ में बने हैलीपेड पर उतरेगा महामहिम का हेलीकॉप्टर

प्रतापगढ़। जगद्गुरु कृपालु परिषत् द्वारा संचालित कृपालु शिक्षण संस्थान का वार्षिकोत्सव (उत्थान) कार्यक्रम शनिवार को महाविद्यालय परिसर में मनाया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महामहिम राज्यपाल राम नाइक शिरकत करेंगे। उनके आने की सभी तैयारियां विद्यालय परिवार व प्रशासन ने पूरी कर ली है।

राज्यपाल का हेलीकॉप्टर सुबह 11 बजे भक्तिधाम मनगढ़ में बने हेलीपैड़ पर उतरेगा, जिसके बाद वह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच छह किलोमीटर कार से कार्यक्रम स्थल कृपालु शिक्षण संस्थान पहुंचेंगे। भक्तिधाम मनगढ़ से लेकर कुंडा के बीच रास्ते को छह सेक्टरों में बांटा गया है जहां पर पुलिस, पीएसी व महिला सिपाहियों को जगह-जगह तैनात किया गया है। इसके लिए दो एएसपी, 16एसओ इंस्पेक्टर, 100 एसआई, 250 सिपाही, 20 महिला कॉन्स्टेबल समेत 10 ट्रैफिक पुलिसकर्मी, एक कंपनी पीएसी को लगाया गया है। पार्किंग स्थल, कार्यक्रम स्थल व हेलीपैड़ पर अलग से व्यवस्था तैनात की गई है।

राज्यपाल करीब 45 मिनट तक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद लखनऊ के लिए 11.45 मिनट पर रवाना हो जाएंगे। इस दौरान वह कार्यक्रम का शुभारंभ व मेधावी छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरित करेंगे। कार्यक्रम शुभारंभ के बाद विद्यालय की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना, स्वागत गीत समेत सांस्कृतिक व सामाजिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगी। जिसके बाद शाम को आयोजित कार्यक्रम में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री प्रोफेसर शिवाकांत ओझा के साथ ही बॉलीवुड स्टार जिमी शेरगिल शिरकत करेंगे।

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending