Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

काले धन का अब तक कोई पता नहीं : मरांडी

Published

on

Loading

रांची| झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काला धन वापस लाने का वादा तो किया, लेकिन अब तक कालेधन का पता नहीं चल पाया है। झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक (जेवीएम-पी) के अध्यक्ष मरांडी ने बताया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को एक चायवाला बताते हैं और एक व्यवसायी तो फायदे के लिए कुछ भी बेच सकता है।” मरांडी ने कहा, ” मोदी कहते हैं कि वह कालाधन वापस लाएंगे, लेकिन अब तक तो किसी रकम का पता तक नहीं चल पाया है।”

मरांडी ने सवाल उठाया, “झारखंड चुनाव के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। सभी होर्डिग, समाचार पत्रों, समाचार चैनलों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने बुक कर लिया गया है। ये सारा रुपया कहां से आ रहा है?” मरांडी ने साल 2006 में भाजपा से अलग होने के बाद अपनी अलग पार्टी झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक का गठन किया था। साल 2009 में जेवीएम-पी ने कांग्रेस के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था और 11 सीटें जीती थीं। इस बार जेवीएम-पी ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर 80 में से 73 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है।

मरांडी ने मोदी के झारखंड में वंशवाद के खात्मे वाले आग्रह को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यही वह पार्टी है, जिसने 2009 चुनावों के बाद जेएमएम के शिबू सोरेन को मुख्यमंत्री और उनके बेटे हेमंत सोरेन को उप मुख्यमंत्री बनाया था। उन्होंने कहा, “जब भाजपा खुद ही पिता-पुत्र को प्रोत्साहन और समर्थन देती है, तो वंशवाद के खात्मे की बात कैसे कर सकती है?”

मरांडी ने कहा, “भ्रष्टाचार उन्मूलन के अलावा मेरी पार्टी का एजेंडा राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति और नक्सलवाद से निपटने के मुद्दे पर ध्यान देना होगा।” झारखंड में विधानसभा चुनाव पांच चरणों में आयोजित किए गए हैं। तीसरे चरण का मतदान नौ दिसंबर को होना है। मतों की गिनती 23 दिसंबर को होगी।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending