Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कश्मीर समस्या का केंद्र है घाटी के महज तीन जिले : शाह

Published

on

कश्मीर, तीन जिले, शाह, अमित शाह,

Loading

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में समस्या व्यापक नहीं है, बल्कि यह घाटी के मात्र तीन जिलों पर केंद्रित है।

कश्मीर, तीन जिले, शाह, अमित शाह,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन साल के कार्यकाल पर आयोजित आजतक एडिटर्स राउंड-टेबल कार्यक्रम में शाह ने कहा कि भाजपा कश्मीर घाटी में शांति स्थापित करने के लिए हर तरह के प्रयास कर रही है, जहां पिछले कुछ सप्ताहों के दौरान काफी उबाल आया है।

शाह ने दक्षिण कश्मीर के दो जिलों और श्रीनगर की ओर इशारा किया, जहां सरकार के विरोध में बड़े पैमाने पर हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। उन्होंने कहा, “कश्मीर की समस्या केवल तीन जिलों की समस्या है।”

श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर के कुछ हिस्सों में कॉलेज और स्कूल के विद्यार्थियों के विरोध के कारण स्थिति बदतर हो गई है। शाह ने कहा कि कश्मीर का मुद्दा सिर्फ छह महीने पुराना नहीं है, बल्कि दशकों से इस पर विवाद चल रहा है। उन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार को इस समस्या के लिए जिम्मेदार ठहराया, लेकिन कांग्रेस सरकार क्यों जिम्मेदार है, इस बारे में उन्होंने कुछ स्पष्ट नहीं किया।

उन्होंने कहा, “कश्मीर की समस्या कांग्रेस के कारण उभरी। हम (मोदी सरकार) लोगों के दिलों को जीतने के लिए काम कर रहे हैं।” इस दौरान शाह ने याद दिलाया कि 2014 में घाटी में आई विनाशकारी बाढ़ के समय मोदी लोगों से मिलने के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से पहले पहुंचे थे।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सुरक्षा बल राज्य की स्थिति पर सख्त नजर बनाए हुए हैं और पाकिस्तान से आतंकवादियों की घुसपैठ रोक रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पाकिस्तान के साथ संबंध सुधारने के लिए किसी भी अन्य सरकार से अधिक प्रयास किए हैं।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending