Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कश्मीर में सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमला, 1 जवान शहीद

Published

on

कश्मीर

Loading

कश्मीरश्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में सैन्य शिविर पर रविवार रात को आतंकवादी हमला किया गया। इस हमले में सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया जबकि अन्य घायल हो गए। सेना के उत्तरी कमान के मुताबिक, राष्ट्रीय राइफल्स शिविर में स्थिति नियंत्रण में है।

उत्तरी कमान ने अपने ट्वीट कर बताया, “बारामूला में स्थिति नियंत्रण में है।” सूत्रों के मुताबिक, यह हमला रात लगभग 10.30 बजे के आसपास शुरू हुआ। आतंकवादियों ने राष्ट्रीय राइफल्स शिविर में घुसने की कोशिश की। इस दौरान भारी गोलीबारी और ग्रेनेड विस्फोट की आवाजें सुनी गई।

रिपोर्टों के मुताबिक, शिविरों के पास कुछ घरों से गोलीबारी हो रही थी लेकिन इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। सेना ने अभी इसका खुलासा नहीं किया है कि कितने आतंकवादियों ने शिविर पर हमला किया। हालांकि, चार आतंकवादियों द्वारा हमला किए जाने का अनुमान है।

कुछ सूत्रों के मुताबिक, यह गोलीबारी आधी रात के आसपास बंद हो गई लेकिन आतंकवादियों का पता लगाने के लिए तलाशी जारी है जबकि कुछ रिपोर्टो के मुताबिक, दो आतंकवादी ढेर हो गए हैं लेकिन सेना ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बारामूला से आईएएनएस को फोन पर बताया, “आतंकवादियों ने रात में बारामूला के जनबाजपोरा क्षेत्र में राष्ट्रीय राइफल्स शिविर पर गोलीबारी की। आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सेना की ओर से भी गोलीबारी की गई।”

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending