Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

करामत हुसैन गर्ल्स कॉलेज में सात दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न

Published

on

Loading

karamat-collegeलखनऊ। करामत हुसैन मुस्लिम गर्ल्‍स पीजी कालेज में सात दिवसीय अल्प अवधि प्रशिक्षण (शार्ट टर्म कोर्स) मंगलवार को पूर्ण हो गया। ‘प्रभावशाली शिक्षण कैसे हो’ विषय पर आधारित यह कार्यक्रम 28 सितम्बर से चार अक्टूबर के बीच आयोजित किया गया।

यह कोर्स मानव संसाधन मंत्रालय, भारत सरकार के अन्तर्गत अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में स्थित ‘पंडित मदन मोहन मालवीय नेशनल मिशन-शिक्षक एवं शिक्षण हेतु’ जो दि सेंटर फॅार अकैडमिक लीडरशिप ऐन्ड एजूकेशन मैनेजमेन्ट का प्रोजेक्ट है, द्वारा कराया गया है। महाविद्यालय परिसर में इसका समापन एक समारोह के रूप में हुआ। महाविद्यालय प्रबंधक सैयद शोएब अहमद ने प्रशिक्षण कार्यक्रम को सफलतापूर्वक पूर्ण करने पर प्रतिभागियों को बधाई दी।

एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल विश्वविद्यालय, लखनऊ के आर्चिटेक्चर विभाग से अतिथि वक्ता के रूप में आईं प्रो. वंदना सहगल ने ‘शिक्षण को मनोरंजक और प्रभावशाली बनाने में नई तकनीक से किस प्रकार से सहायता ली जा सकती है?’ विषय पर प्रतिभागी शिक्षकों से अपने विचारों का आदान प्रदान किया। अलीगढ़ मुस्लिम विवि में असिस्टेन्ट प्रोफेसर डा फैजा अब्बासी जो अलीगढ़ में स्थित मानव संसाधन मंत्रालय के उपरोक्त संस्था की उपनिदेशक है, ने छात्रों की प्रतिभा को निखारने एवं मूल्याकन करने में शिक्षक क्या कर सकते है’ विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए।

महाविद्यालय की प्रिंसपल डा. नूर खान ने अपने सम्बोधन में सात दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय प्रशासन ने किस प्रकार सहयोग किया, इसका विवरण प्रस्तुत किया। सभी प्रतियोगियों को अतिथि वक्ता, प्रबन्धक व प्रिंसिपल द्वारा प्रमाण पत्र दिये गये। कार्यक्रम के अन्त में समन्वयक डा. आयशा वारसी ने सबका धन्यवाद ज्ञापन किया।

उत्तर प्रदेश

यूपी के जौनपुर में बीजेपी नेता व पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Published

on

Loading

जौनपुर। यूपी के जौनपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम आशुतोष श्रीवास्तव है। वो भाजपा के सक्रिय सदस्य होने के साथ ही सुदर्शन न्यूज के पत्रकार थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशुतोष श्रीवास्तव सुबह बाइक से प्रचार के लिए निकले थे। सुबह करीब नौ बजे एक अज्ञात बाइक सवार ने उन्‍हें रोका और चार अन्य लोग भी वहां आ गए। उन्होंने भाजपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। आशुतोष को शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद शाहगंज विधायक रमेश सिंह और अन्य भाजपा नेता भी वहां पहुंच रहेे हैं। क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

 

Continue Reading

Trending