Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कराची में ही मौज उड़ा रहा दाऊद, बोला- नहीं हुई कोई बीमारी, बस बढ़ गया था बीपी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत के मोस्ट वॉन्टेड अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के ठिकाने का पता लग गया है। एक टेलीविजन चैनल ने दावा किया है कि उसके संवाददाता ने दाऊद इब्राहिम से सीधी बातचीत की और डॉन ने उसे अपना ठिकाना बता दिया है। भारत ही नहीं अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों के लिए भी मोस्टवाइंडेट दाऊद के बारे में यह बड़ा खुलासा है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान हमेशा अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत के इस आरोप को नकारता आया है कि दाऊद पाकिस्तान में है, लेकिन इस सनसनीखेज खुलासे के बाद उसकी सारी दलीलें गलत साबित हो गई हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि फोन पर हुई बातचीत में खुद दाऊद ने कबूला है कि वो कराची में मौजूद है।

फोन पर जब दाऊद से पूछा गया कि आपकी सेहत को लेकर दुनियाभर की मीडिया में अलग-अलग तरह की बातें कही जा रहीं थीं। इस पर दाऊद ने कहा कि उसे न तो हार्ट अटैक आया और न ही गैंगरीन जैसी कोई बीमारी है। उसने कहा कि एक बार बस उसका ब्लड प्रेशर बढ़ गया था।

टीवी चैनल के मुताबिक, दाऊद से हुई बातचीत के ऑडियो के पूरी जांच कराई गई है। इस जांच में यह पुख्ता हो गया है कि ये आवाज दाऊद इब्राहिम की ही है।

दाऊद ने कहा कि वह कराची के क्लिफटन रोड में रहता है और उसे पाकिस्तान सरकार से पूरी सुरक्षा मिली हुई। उसने अपना पता डी 13, ब्लॉक 4, क्लिफटन रोड, कराची भी बताया। बता दें कि भारत सरकार ने भी अपने डोजियर में दाऊद का यही पता बताया था।

नेशनल

दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को राहत नहीं मिली है। राउज ऐवन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 31 मई तक बढ़ा दी है।

मनीष सिसोदिया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जेल से कोर्ट में पेश हुए थे। राउज ऐवन्यू कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 31 मई को होगी। कोर्ट ने आरोपियों से लिखित में बताने के लिए कहा कि गैर जरूरी दस्तावेजों की जांच के लिए कितना समय लगेगा।

क्या है दिल्ली शराब घोटाला

द‍िल्‍ली शराब घोटाला मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की शराब नीति को तैयार करने और लागू करने में हुए कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था. दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने शराब नीति को बनाने और उसे लागू करने में हुई कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के तह मामला दर्ज किया था। इसी मामले में बाद में ईडी की एफआईआर को आधार बनाते हुए सीबीआई ने भी केस दर्ज किया था। इस मामले में मनीष सिसोदिया के अलावा, संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल भी गिरफ्तार हो चुके हैं।

Continue Reading

Trending