Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

दाऊद के भाई का बयान, डॉन बिल्कुल तंदरुस्त और पाक में उड़ा रहा मौज

Published

on

Loading

ठाणे (महाराष्ट्र)। पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान इकबाल इब्राहिम कास्कर ने स्पष्ट रूप से कहा कि उसका भाई व भगोड़ा माफिया डान दाऊद इब्राहिम कास्कर पाकिस्तान में मजे में है और उसकी सेहत अच्छी है। देश में दाऊद के बहुत बीमार होने की खबरों के बीच इकबाल ने पूछताछ कर रहे अधिकारियों से कहा कि उसका भाई वास्तव में बेहद सेहतमंद व तंदुरुस्त है और कड़ी सुरक्षा के बीच कराची, लाहौर व रावलपिंडी में जाता रहता है।

इकबाल इब्राहिम कास्कर

इकबाल को मंगलवार तडक़े ठाणे के एंटी एक्सटॉरसन सेल ने पूर्व मुठभेड़ विशेषज्ञ प्रदीप शर्मा की अगुवाई में गिरफ्तार किया था। प्रदीप शर्मा ने इकबाल को सोमवार देर रात उसके दक्षिण मुंबई स्थित घर से हिरासत में लिया था। इकबाल ने पूछताछकर्ताओं से कहा कि दाऊद के अलावा उसका भाई अनीस इब्राहिम कास्कर व एक करीबी सहयोगी छोटा शकील भी कराची के एक पॉश इलाके में रहते हैं।

गौरतलब है कि यह खुलासा ऐसे समय में हुआ है, जब संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारतीय राजनयिक ईनम गंभीर ने आतंकवाद का समर्थन करने के लिए पाकिस्तान को टेररिस्तान कहा है। एक अन्य खुलासे में इकबाल ने कहा कि दाऊद की पत्नी मेहजबिन शेख अपने पिता सलीम कश्मीरी से मिलने 2016 में मुंबई आई थी। यह साफ नहीं हुआ है कि वह कैसे भारत में दाखिल हुई या उसने किस पहचान के तहत भारत की यात्रा की व कई एजेंसियों की गिरफ्त में आए बिना वह कैसे वापस लौट गई।

शर्मा ने मीडिया के लोगों से कहा कि इकबाल द्वारा दिए बयान से निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले स्वतंत्र तौर पर इसकी पुष्टि की जाएगी। इसमें यह भी जांच की जाएगी कि क्या उसके नाम पर फिरौती का गिरोह चलाया जा रहा है।

इकबाल ने दावा किया कि दाऊद बीते कुछ सालों से कई एजेंसियों द्वारा अपने कॉल को टेप किए जाने के डर से बात नहीं करता है, लेकिन अनीस अक्सर अपने परिवार से ईद जैसे त्योहारों पर बात करता रहता है। पूछताछ के दौरान इकबाल ने दाऊद के कराची के चार आवासीय पते की जानकारी और परिवार के बारे में सूचनाएं दी।

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending