Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

करवट ले रही यूपी की पॉलिटिक्स, मायावती के घर पहुंचे अखिलेश

Published

on

Loading

उत्तर प्रदेश की राजनीति करवट लेती नजर आ रही है और इसके संकेत भी मिलने शुरू हो गए हैं। नतीजा यह है कि फूलपुर व गोरखपुर उपचुनाव में शानदार जीत के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को बसपा अध्यक्ष मायावती से मिलने लखनऊ स्थित उनके आवास पर पहुंचे।

यहां दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक मुलाकात चली। अखिलेश के साथ सपा महासचिव आजम खां भी रहे। मायावती के आवास पर सतीश चंद्र मिश्र पहले से मौजूद रहे। समझा जाता है कि दोनों नेताओं की बीच ताजा राजनीतिक मसले पर चर्चा हुई।

यूपी की राजनीति में इन दोनों नेताओं की मुलाकात बेहद अहम बताई जा रही है क्योंकि अनुमान है कि इसी मुलाकात से 2019 के लिए रास्ता निकलेगा। दोनों के बीच क्या बात हुई इस बारे में अभी साफ नहीं हो पाया है। हालांकि माना जा रहा है कि आने वाले चुनावों में भी मिलकर बीजेपी को मात देने की चर्चा जरूर हुई होगी।

अखिलेश और मायावती यूं तो एक दूसरे के राजनीतिक विरोधी हैं लेकिन उपचुनाव के इन नतीजों ने दोनों को पास ला दिया। यही वजह रही कि अखिलेश खुद गुलस्ता लेकर मायावती से मिलने उनके आवास पहुंचे।

उपचुनाव के नतीजों के बाद समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मैं दोनों लोकसभा क्षेत्र की जनता का धन्यवाद देना चाहता हूं। सबसे पहले बसपा प्रमुख मायावती जी का भी धन्यवाद देता हूं। उनकी पार्टी के समर्थन के कारण ही इन चुनावों में जीत हासिल हुई है। उनके अलावा जितनी भी पार्टियों ने समर्थन किया है, उनका भी शुक्रिया करता हूं।

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending