Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

कभी पैसों की थी इतनी तंगी, स्कूल से निकाले जाने के डर में जीते थे आमिर खान

Published

on

Loading

मुंबई। बॉक्स ऑफिस पर हर साल कमाई के रेकॉर्ड तोड़ने वाले आमिर खान आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आमिर ने बतौर चाइल्ड एक्टर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। साल 1973 में आई सुपरहिट फिल्म ‘यादों की बारात’ में चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में बॉलीवुड में कदम रखने वाले आमिर आज बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के तौर पर जाने जाते हैं।

फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाले आमिर फिल्मों के अलावा खेल-कूद में भी खास रुचि रखते थे। स्कूली दिनों में वह टेनिस के स्टेट लेवल के खिलाड़ी थे। कई लोग यह सोचते हैं कि फिल्मी बैकग्राउंड होने की वजह से आमिर का बचपन बेहद शान से गुजरी होगी। लेकिन यह सही नही है। पैसों की तंगी की वजह से आमिर को भी बचपन में कई दफा मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पिता ताहिर हुसैन के प्रोडक्शन हाउस की फिल्में कुछ खास चल नहीं रही थीं। इस वजह से उन्हें पैसों की तंगी रहती थी। आमिर बताते हैं, ‘रोजाना करीब 30 लेनदारों के फोन आया करते थे।’ आमिर के मुताबिक के इस वजह से उन्हें फीस ना भरने पर स्कूल से निकाले जाने का भी डर रहता था।

अपने बिगड़े हालातों की वजह से आमिर के पिता नहीं चाहते थे कि उनका बेटा फिल्मी दुनिया में आए। वह आमिर को डॉक्टर या इंजीनियर बनाना चाहते थें। लेकिन आमिर की किस्मत उन्हें किसी और उंचाई पर ले जाना चाहती थी। उन्होंने 16 साल की उम्र में पहली बार एक साइलेंट फिल्म पर काम शुरू किया।

40 मिनट की इस फिल्म का डायरेक्शन उनके स्कूल के दोस्त आदित्य भट्टाचार्या ने किया था। इस फिल्म में आमिर के साथ नीना गुप्ता और विक्टर बैनर्जी ने लीड रोल किया था।

आमिर की यही शुरुआत उनके लिए एक माइल स्टोन रही। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज एक मुकाम हासिल कर चुके हैं। उनके किरदार, फिल्मों की कहानियां, हर फिल्म एक नया मैसेज लेकर आती है।उनकी कमाई की बात करें तो इसमें भी वह सलमान, शाहरुख और ‘बाहुबली’ को पीछे छोड़ चुके हैं।

 

प्रादेशिक

सलमान खान फायरिंग मामले में पांचवां आरोपी गिरफ्तार, शूटर्स को पैसे और घर के बाहर रेकी में की थी मदद

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में पांचवा आरोपी मोहम्मद रफीक चौधरी पंजाब से गिरफ्तार हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, चौधरी ने दोनों शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता को पैसे और सलमान खान के घर की रेकी करने में मदद की थी। मोहम्मद चौधरी को आज आज यानी मंगलवार को मुंबई लाया जा रहा है, जहां उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा और हिरासत की मांग की जाएगी।

इससे पहले सलमान के घर के बाहर फायरिंग मामले में एक आरोपी ने आत्महत्या कर ली थे। मरने वाले का नाम अनुज थापन है। अनुज थापन पर फायरिंग केस में हथियार मुहैया करवाने का आरोप था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी अनुज थापन ने कस्टडी में मिलने वाली चद्दर से ही अपनी जान लेने का प्लान बनाया। उसने बाथरूम में चद्दर से फंदा लगाकर अपनी जान ले ली। जैसे ही वहां मौजूद लोगों को इस बात की भनक पड़ी उसे तुरंत पास ही के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था। लेकिन GT अस्पताल में पहले उनकी हालत गंभीर बताई गई और फिर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Continue Reading

Trending