Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

ओबामा से मिले मोदी

Published

on

ओबामा

Loading

ओबामावियनतियाने| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यहां अमेरिका के राष्ट्रपति राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलकात की। उनकी मुलाकात 14वें भारत-आसियान शिखर सम्मेलन और 11वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन से इतर हुई। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने इन दोनों नेताओं की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, “हमारे युग की निर्णायक साझेदारी! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा से मिले।”

इससे पहले जून में मोदी की वाशिंगटन यात्रा के दौरान ओबामा से मुलाकात हुई थी। इससे पहले यहां गुरुवार को मोदी ने दोनों भारत-आसियान और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलनों को संबोधित किया।

इसके अलावा उन्होंने गुरुवार को लाओस प्रधानमंत्री थोंगलाउन सिसोउलिथ, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति पार्क ग्युन-हे और म्यांमार की स्टेट काउंसलर तथा विदेश मंत्री आंग सान सू की से मुलाकात की।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending