Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकजुट प्रदर्शन करेगी टीम इंडिया : कोहली

Published

on

Virat-kohli

Loading

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व कप-2015 के सेमीफाइनल मुकाबले से एक दिन पहले बुधवार को भारतीय उप-कप्तान विराट कोहली ने कहा कि आस्ट्रेलिया को हराने के लिए पूरी टीम मिलकर एकजुट प्रदर्शन करेगी। मौजूदा चैम्पियन भारत गुरुवार को सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर चार बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वेबसाइट पर कोहली ने कहा कि हम सभी इस मैच में मिलकर एकजुट प्रदर्शन करेंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है। इस मैच में हम अपनी तरफ से कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। कोहली ने कहा, “निश्चित तौर पर यह एक ऐसा मैच होने वाला है जिसे मैं जीवन भर याद रखूंगा। विश्व कप में हमारा अब तक का सफर शानदार रहा है और अब सिर्फ इसे अंजाम तक पहुंचाना शेष रह गया है।” कोहली ने कहा कि इस मैच में आस्ट्रेलिया पर दबाव अधिक रहेगा।

उन्होंने कहा कि अपनी ही धरती पर अपने प्रशंसकों के बीच आस्ट्रेलया बेहद दबाव में रहेगा। अगर आप वास्तविक परिस्थिति और विपक्षी टीम को देखें तो हमारे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। लोगों को आस्ट्रेलिया से जीतने की उम्मीद है और उन्हें भी यह पता है। विश्व कप के पहले ही मैच में शतकीय पारी खेलने वाले कोहली उसके बाद कुछ खास नहीं कर सके हैं और सेमीफाइनल मैच उनके लिए अच्छा मौका हो सकता है। कोहली ने कहा, “हमने जिस अंदाज में विश्व कप में अब तक खेला है उसे देखते हुए मुझे अपनी टीम पर पूरा विश्वास है।”

कोहली ने विश्व कप में अब तक भारतीय गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की भी चर्चा की। कोहली ने कहा, “गेंदबाजों को सात मैचों में 70 विकेट लेते देखकर अच्छा लगता है। गेंदबाजी में हम अभी और सुधार लाना चाहते हैं। विश्व कप में अब तक गेंदबाजों ने जैसा प्रदर्शन किया है वह शानदार रहा है।”

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending