Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एशेज में हाजेलवुड, रूट से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद : मैकग्राथ

Published

on

सिडनी,पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ,एशेज श्रृंखला,आस्ट्रेलिया,जोश हाजेलवुड,इंग्लैंड,वेस्टइंडीज

Loading

सिडनी | पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ ने उम्मीद जताई है कि 8 जुलाई से शुरू हो रहे एशेज श्रृंखला में आस्ट्रेलिया के जोश हाजेलवुड और इंग्लैंड के जोए रूट युवा खिलाड़ियों के तौर पर अपने प्रदर्शन से सबसे ज्यादा प्रभावित करेंगे। मैकग्राथ के अनुसार कार्डिफ में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में अगर 24 वर्षीय हाजेलवुड को मौका मिलता है तो वह निश्चित तौर पर वह अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे।

हाजेलवुड ने आस्ट्रेलिया की ओर से पांच टेस्ट मैच खेले हैं और 19.08 की औसत से 25 विकेट अपने नाम किए। वह हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में मिली 2-0 की जीत के दौरान भी आस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य रहे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, “हाजेलवुड अपना खेल अच्छी तरह जानते हैं। वह जिस प्रकार अपने खेल को आगे बढ़ाते हैं वह काफी शानदार है। वह ज्यादा प्रयोग नहीं करते और अच्छी लंबाई तथा उछाल के साथ गेंद डालते हैं। साथ ही उन्हें कुछ स्विंग भी प्राप्त होता है और यह सारी चीजें आपको एक अच्छे गेंदबाज के तौर पर प्रस्तुत करती हैं।” मैकग्राथ ने इंग्लैंड के रूट की भी प्रशंसा की और कहा कि उनमें आस्ट्रेलिया के लिए मुश्किलें पैदा करने की क्षमता है।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending