Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मीरपुर एकदिवसीय : भारत को जीत के लिए 308 रनों की दरकार

Published

on

मीरपुर (बांग्लादेश),शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम,एकदिवसीय मैच,सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल

Loading

मीरपुर (बांग्लादेश) | तमीम इकबाल (60) और सौम्य सरकार (54) के बीच पहले विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत मेजबान बांग्लादेश ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में जारी पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारत के सामने 308 रनों का लक्ष्य रखा है। एकदिवसीय में बांग्लादेश का भारत के खिलाफ यह सर्वोच्च स्कोर है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 49.4 ओवरों में 307 रन बनाकर आउट हुई।

भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने तीन सफलताएं हासिल की। उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को दो-दो विकेट मिले। मोहित शर्मा तथा सुरेश रैना ने भी एक-एक बल्लेबाज को पवेलियन भेजा। बहरहाल, बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही और तमीम तथा सौम्य ने मैदान के चारों ओर चौकों-छक्कों की बरसात करते हुए पहले विकेट के लिए 13.4 ओवरों में ही 102 रनों की साझेदारी कर डाली। भारत के खिलाफ बांग्लादेश की ओर से पहले विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है। आखिरकार सुरेश रैना ने 14वें ओवर में सौम्य को रन आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। सौम्य ने 40 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया।

इसके बाद 16वें ओवर के दौराई आई बारिश के कारण कुछ देर के लिए खेल को रोकना पड़ा। बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तो रविचंद्रन अश्विन ने 18वें ओवर में तमीम को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर मेहमान टीम को बड़ी सफलता दिलाई। तमीम ने 62 गेदों में सात चौके और एक छक्का लगाया। अश्विन ने इसके बाद अपना पहला एकदिवसीय खेल रहे लिटन दास (8) और मुश्फिकुर रहीम (14) को भी एक के बाद एक पवेलियन भेज भारतीय टीम की वापसी के रास्ते खोल दिए। हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन (52) और सब्बीर रहमान (41) ने हालांकि पांचवें विकेट के लिए 83 रन जोड़ एक बार फिर मेजबान टीम को पटरी पर ला दिया। रवींद्र जडेजा ने रहमान को बोल्ड कर इस जोड़ी को तोड़ा। रहमान ने 44 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद नासिर हुसैन (34) ने शाकिब के साथ छठे विकेट के लिए तेजी से 38 रन जोड़े और बांग्लादेश के 300 के करीब पहुंचने की उम्मीद बनाए रखी। शाकिब छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। विकेट उमेश यादव ने हासिल किया। कप्तान मशरफे मोर्तजा ने 21 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending