Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एशेज की दौड़ से बाहर हुए पैटिनसन

Published

on

Loading

सिडनी, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रामण का अहम हिस्सा जेम्स पैटिनसन अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली एशेज सीरीज से बाहर हो गए हैं। मेडिकल स्टाफ द्वारा हाल ही में पीठ में उभरी चोट की पुष्टि के बाद उनके भविष्य पर भी सवाल खड़ा हो गया है।

पैटिनसन इसी चोट के कारण भारत और बांग्लादेश के दौरे पर टीम के साथ नहीं थे। आराम करने के कुछ महीने बाद दोबारा गेंदबाजी का अभ्यास करने से उनकी चोट एक बार फिर उनकी परेशानी बन गई है।

क्रिकइंफो ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के खेल विज्ञान के मुखिया एलेक्स कुंटूरिस के हवाले से लिखा है, चैम्पियंस ट्रॉफी और काउंटी क्रिकेट खेलने के बाद ब्रिटेन से लौटने के तुरंत बाद जेम्स को पीठ में दर्द की समस्या हुई। हमने इसी कारण उन्हें बांग्लादेश दौरे से बाहर रखा था और उनके दर्द पर नजर रखी थी। वह कुछ दिन आराम के बाद वापस गेंदबाजी करने आए, लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें गेंदबाजी करते हुए अभी भी दर्द हो रहा है।

उन्होंने कहा, इस बार हम उनकी देखभाल कर रहे हैं, लगातार उनके स्कैन करा रहे हैं। हाल के स्कैन में पता चला है कि उनके पीठ के निचले हिस्से में चोट दोबारा उभर आई है। इसलिए उन्होंने अभी गेंदबाजी करना बंद कर दिया है। इसी कारण वह शेफील्ड शील्ड और एशेज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

Continue Reading

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending