Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

एबट ने सिडनी में मरने वालों को श्रद्धांजलि दी

Published

on

Loading

सिडनी| ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री टोनी एबट ने मंगलवार को सिडनी में लोगों को बंधक बनाए जाने की घटना में जान गंवाने वाले दो लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की और शोक जताया। सिडनी मार्निग हेराल्ड के अनुसार प्रधानमंत्री एबट और उनकी पत्नी मार्गी ने मार्टिन प्लेस में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख शहर सिडनी के मार्टिन प्लेस स्थित लिंट चॉकलेट कैफे में सोमवार को एक बंदूकधारी ने 30 लोगों को बंधक बना लिया था। पुलिस ने बचाव अभियान के तहत बंदूकधारी को मार गिराया था, लेकिन बंधकों में से दो की मौत भी घटनाक्रम के दौरान के दौरान हो गई।

कैफे के प्रबंधक (34) और एक महिला वकील (38) की जान घटना के दौरान चली गई, जबकि चार लोग घायल भी हुए। प्रधानमंत्री एबट और उनकी पत्नी ने मार्टिन प्लेस में मारे गए लोगों की तस्वीरों पर पुष्प अर्पित किए और मृतकों के लिए शोक संदेश वाली पुस्तिका पर हस्ताक्षर भी किए। प्रधानमंत्री मार्टिन प्लेस में कुछ मिनट ठहरे, लेकिन वहां किसी से बात नहीं की।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने IMF के आगे फिर फैलाए हाथ, की नए लोन की डिमांड

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने आईएमएफ के सामने एक बार फिर भीख का कटोरा आगे कर दिया है। पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने आईएमएफ की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से मुलाकात कर उनसे नए ऋण कार्यक्रम पर चर्चा की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा कि पीएम शहबाज की मुलाकात रियाद में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर हुई।

रियाद में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की एक बैठक से इतर शरीफ ने तीन अरब अमेरिकी डॉलर की अतिरिक्त व्यवस्था (एसबीए) हासिल करने में पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रबंध निदेशक जॉर्जीवा का शुक्रिया अदा किया। पाकिस्तान ने पिछले साल जून में तीन अरब अमेरिकी डॉलर का आईएमएफ कार्यक्रम हासिल किया था। पाकिस्तान मौजूदा एसबीए के इस महीने समाप्त होने के बाद एक नई दीर्घकालिक विस्तारित कोष सुविधा (ईएफएफ) की मांग कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के नुसार, “दोनों पक्षों ने पाकिस्तान के लिए एक अन्य आईएमएफ कार्यक्रम पर भी चर्चा की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पिछले वर्ष से हासिल लाभ समेकित हो और आर्थिक वृद्धि सकारात्मक बनी रही।’’ शरीफ ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने कहा कि इस्लामाबाद जुलाई की शुरुआत तक नए कार्यक्रम पर कर्मचारी स्तर का समझौता हासिल कर सकता है। यदि पाकिस्तान को यह मदद मिल गई तो उसको आईएमएफ की ओर से यह 24वीं सहायता होगी।

Continue Reading

Trending