Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

एफटीआईआई गतिरोध सिर्फ गजेंद्र चौहान को लेकर नहीं : दिबाकर

Published

on

एफटीआईआई गतिरोध सिर्फ गजेंद्र चौहान को लेकर नहीं : दिबाकर

Loading

मुंबई| फिल्मकार दिबाकर बनर्जी का कहना है भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के छात्रों का विरोध और हड़ताल सिर्फ संस्था के नए अध्यक्ष गजेंद्र चौहान को लेकर नहीं है, बल्कि अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर भी है। दिबाकर सहित कई बॉलीवुड हस्तियां एफटीआईआई के छात्रों के विरोध को अपना समर्थन दे चुकी हैं।

दिबाकर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मीडिया और दूसरे लोगों को भी यह जान लेना जरूरी है कि यह विरोध सिर्फ गजेंद्र चौहान के विरोध का नहीं है। इसे व्यक्तिगत मुद्दा न बनाएं। चौहान और उनको एफटीआईआई का अध्यक्ष बनाए जाने का विरोध एक व्यापक विरोध और मुद्दे का हिस्सा भर है।”

उन्होंने कहा, “चिंता की बात यह है कि चौहान के साथ एफटीआईआई सोसायटी में और कई नाम हैं जिन्हें एफटीआईआई में शामिल किया गया है। इन सब लोगों के बायोडाटा में ऐसी बातें शामिल हैं, जिससे आप जान सकते हैं कि इस शैक्षणिक संस्थान पर एक तरह का दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है।”

दिबाकर ने कहा कि वह संस्थान के कार्यो में पारदर्शिता चाहते हैं, ताकि भविष्य में फिल्मकार राजकुमार हिरानी और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा जैसी और प्रतिभाएं यहां से आएं और फिल्म जगत में बेहतरीन एवं गुणवत्ता वाली फिल्मों का निर्माण हो।

एफटीआईआई सोसायटी में शामिल विवादस्पद बायोडाटा वाले सदस्यों में अनघा घसास, शैलेश गुप्ता, नरेंद्र पाठक, प्रांजल सैकिया और राहुल सोलापुरकर शामिल हैं, जिन पर संस्थान के छात्रों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े होने का आरोप लगाया है। एफटीआईआई सोसायटी के सदस्यों में अभिनेत्री विद्या बालन एवं फिल्मकार राजकुमार हिरानी भी शामिल हैं।

नेशनल

सीबीआई केस में मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 15 मई तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने एक्साइज पॉलिसी मामले से जुड़े सीबीआई केस में आप नेता मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत 15 मई तक बढ़ा दी है। कोर्ट ने मामले में आरोप तय करने पर आगे की बहस के लिए 15 मई की तारीख भी तय की है।

वहीं सिसोदिया इसके अलावा दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के केस में न्यायिक हिरासत में पहले ही 8 मई तक है।
दरअसल, ईडी और सीबीआई दोनो ही जांच एजेंसी दिल्ली शराब नीति मामले में सिसोदिया की भूमिका की जांच कर रहे हैं। सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था।

ईडी और सीबीआई ने दावा किया है कि दिल्ली शराब नीति को लागू करने और तैयार करने में गड़बड़ी हुई है। इसमें आप के नेता और दिल्ली की केजरीवाल सरकार में कई मंत्री शामिल रहे हैं। ईडी ने तो हाल ही में इसका मुख्य साजिशकर्ता आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को करार दिया है।

 

Continue Reading

Trending