Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

एफआईआर दर्ज कर मुझे गिरफ्तार कराएं सीएम: अमिताभ

Published

on

Loading

लखनऊ। सस्पेंड आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने बुधवार को सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मांग की कि या तो वह सतर्कता अधिष्ठान के अफसरों को उनके खिलाफ चल रही जांच निष्पक्ष तरीके से किए जाने के आदेश दें अथवा यदि वे ऐसा ही चाहते हों तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने के आदेश दे दें।

सीएम को लिखे अपने पत्र में अमिताभ ठाकुर ने कहा कि यह सही है कि उनकी पत्नी डॉ नूतन ठाकुर, उनके पिता, माँ और भाई के पास यूपी, बिहार और झारखंड में कई सम्पत्ति है पर सम्पत्ति होना कोई अपराध नहीं है यदि वह वैध तरीके से प्राप्त की गई हो। उन्होंने मुख्यमंत्री को उनके द्वारा सुप्रीम कोर्ट में आय से अधिक सम्पत्ति के सम्बन्ध में दायर मुकदमे की याद दिलाई जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी सांसद डिंपल यादव को इस जांच से अलग करने और इस प्रक्रिया में होने वाले उत्पीड़न की दलील दी थी। उन्होंने कहा कि आज उनके मुख्यमंत्री रहते उनके ही अफसर ठाकुर के मां-पिता और पत्नी को उत्पीड़ित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वह किसी भी जांच के लिए हमेशा तैयार हैं पर वह बिना किसी पूर्वाग्रह के पारदर्शिता के साथ की जानी चाहिए और सच्चाई तक पहुंचने के पूर्व उनके परिवार वालों को भी अपनी बात कहने का पूरा अवसर दिया जाना चाहिए।

उत्तराखंड

चारधाम यात्रा में 31 मई तक VIP दर्शन पर रोक, ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन 19 मई तक बंद

Published

on

Loading

हरिद्वार। अगर आप भी चारधाम यात्रा पर जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए काफी अहम है। चारधाम यात्रा में VIP दर्शन व्यवस्था पर रोक लगा दी गई है। लोग 31 मई तक VIP सिस्टम के तहत दर्शन नहीं कर पाएंगे। वहीं ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन भी 19 मई तक बंद रहेंगे। खराब मौसम और श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

चार धाम यात्रा 10 मई को शुरू हुई थी। छह दिन में ही देश-विदेश के 3,34,732 श्रद्धालु इनके दर्शन के लिए पहुंच चुके हैं। उत्तराखंड सरकार ने यात्रा के लिए 25 अप्रैल से चारधामों के लिए पंजीकरण शुरू किया और गुरुवार तक 27 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के पंजीकरण हो गए।

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने पत्र जारी कर 31 मई तक वीआईपी दर्शन पर रोक लगा दी है। यह भी कहा है कि धामों में सुगम दर्शन के लिए सरकार ने श्रद्धालुओं का पंजीकरण अनिवार्य किया है। अब दर्शन उसी दिन होंगे जिस तिथि का पंजीकरण किया गया है। इससे पहले 30 अप्रैल को राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर 25 मई तक वीआईपी दर्शन की व्यवस्था पर रोके जाने का आदेश दिया था।

50 मीटर में रील्स बनाने पर प्रतिबंध

उत्तराखंड सरकार ने भीड़ प्रबंधन की दिशा में बड़ा कदम उठाया है। इसमें 50 मीटर के दायरे में चारों धामों के मंदिर के परिसर में रील्स बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही सोशल मीडिया लाइव आदि पर भी रोक लगा दी गई है। सरकार ने कहा है कि कुछ यात्रियों द्वारा मंदिर परिसर में वीडियो एवं रील बनायी जाती है और उन्हें देखने के लिए एक स्थान पर भीड़ एकत्रित हो जाती है जिससे श्रद्धालुओं को दर्शन करने में असुविधा होती है ।

Continue Reading

Trending