Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

इफको की आँवला इकाई ने की पहल, निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

Published

on

Loading

आँवला। आँवला इकाई के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक अनिल कुमार माहेश्वरी की सकारात्मक पहल और दिशा निर्देशन में गाँव नौगवा अहिरान के प्राथमिक विद्यालय में इफको ने निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। स्वास्थ्य शिविर का शुभारम्भ मुख्य अतिथि महाप्रबंधक, कार्मिक एवं प्रशासन, आरके श्रीवास्तव ने विद्यालय परिसर में पौधारोपण कर किया। इस अवसर पर इफको की उन्नति में किसानों के योगदान की सराहना करते हुए महाप्रबंधक आरके श्रीवास्तव ने कहा कि किसानों की संस्था इफको सदैव किसानों के हित के लिए कार्य करती है। यह स्वास्थ्य शिविर भी इसी कड़ी का हिस्सा है। खासतौर पर महिलाओं और बेटियों को प्रोत्साहित करते हुए मुख्य अतिथि आरके श्रीवास्तव ने कहा कि गांव की हर बेटी साक्षर बनकर समाज की मुख्यधारा में जुड़े।DSC_0105

इफको के डॉ. प्रजापति के मुताबिक शिविर में आए दौ से ज्यादा ग्रामीणों में बच्चों, महिलाओं और उम्रदराज लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निःशुल्क दवा वितरित की गई। इफको के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिलाओं और बेटियों को खासकर स्वास्थ्य सम्बन्धी जानकारी से अवगत कराया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे पर्यावरण एवं प्रदूषण नियंत्रण विभाग के एससी पाडेण्य ने बच्चों को जलजनित बीमारियों से बचने के लिए शुद्ध पेयजल का प्रयोग करें। पर्यावरण एवं प्रदूषण नियंत्रण विभाग के राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि पर्यावरण जागरुक के लिए विद्यालय परिसर में पौधरोपण किया गया। जिसमें स्कूली बच्चों और ग्रामीणों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और ग्रामीणों को बेहतर स्वास्थ्य के लिए जागरुक किया गया।

ग्राम प्रधान महेन्द्र सिंह ने इफको के इस पहल की सराहना करते हुए मुख्य अतिथि आरके श्रीवास्तव का आभार जताया। कार्यक्रम में एससी पाण्डेय, डा. प्रजापति, सिस्टर कविता, रामादेवी, रविन्द्र, जीएस बिष्ट सहित बडी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

प्रादेशिक

इंडिगो के विमान को बम से उड़ाने की धमकी, मुंबई एयरपोर्ट पर कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

Published

on

Loading

चेन्नई। चेन्नई से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E 5314 को शनिवार को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद इसकी मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। फ्लाइट 6E 5314 ने चेन्नई से सुबह करीब सात बजे उड़ान भरी थी। यह सुबह करीब पौने नौ बजे मुंबई हवाईअड्डे पर उतरी। हवाईअड्डे के अधिकारी तुरंत हरकत में आ गए। सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतारा। फिलहाल, पूरे विमान की तलाशी ली जा रही है।

एयरलाइंस कंपनी ने एक बयान में कहा, “चेन्नई से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E 5314 को बम की धमकी मिली थी। मुंबई में उतरने के बाद, चालक दल ने प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सुरक्षा एजेंसी के दिशा-निर्देशों के अनुसार विमान को मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड कराया।

इंडिगो ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया कि सभी यात्री विमान से सुरक्षित उतर गए हैं. विमान की अभी जांच चल रही है। सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में ले जाया जाएगा।

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली से बनारस जाने वाली फ्लाइट को इसी तरह की धमकी मिली थी। दिल्ली से श्रीनगर जाने वाली फ्लाइट में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था।

Continue Reading

Trending