Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

एनएचआरसी ने शराब हादसे पर रपट मांगी

Published

on

मुंबई, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग,मानवाधिकार उल्लंघन,महाराष्ट्र के मुख्य सचिव, आबकारी विभाग

Loading

मुंबई | राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मुंबई में हाल ही में हुए शराब हादसे पर बुधवार को एक रपट मांगी। इस घटना में 102 लोगों की मौत हो गई है। एनएचआरसी ने कहा कि इस घटना ने पीड़ितों के मानवाधिकार उल्लंघन के गंभीर मसले को सामने लाया है।

पिछले बुधवार को हुई घटना से संबंधित मीडिया रपट पर स्वत: संज्ञान लेते हुए एनएचआरसी ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव, आबकारी विभाग के प्रधान सचिव, राज्य सरकार और मुंबई पुलिस विभाग को नोटिस भेजकर दो सप्ताह के अंदर रपट मांगी है। एनएचआरसी ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि वह मृतकों के परिवावार वालों को सहायता राशि दिए जाने तथा पीड़ितों को अस्पताल में भर्ती कराए जाने से संबंधित सूचना उपलब्ध कराएं। गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले पीड़ितों ने उत्तर-पश्चिम मुंबई के उपनगरीय इलाके मालवणी में एक बार में शराब पी थी और उसके बाद उनमें जहर के लक्षण दिखने लगे। सोमवार तक इस घटना में 102 लोगों की मौत हो गई, जो कि महाराष्ट्र में शराब पीने की घटना में अबतक की सबसे ज्यादा मौत है, जबकि 45 अन्य का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

सरकार ने घटना के संबंध में जांच के आदेश दिए हैं और मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की। मुंबई पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और इसने पिछले कुछ दिनों के दौरान पूरे शहर और आसपास के इलाकों से 70 टन अवैध शराब बरामद की। घटना में बड़ी सफलता तब मिली, जब मंगलवार को मुंबई और दिल्ली पुलिस ने शराब हादसे के मुख्य आरोपी मंसूर लतीफ शेख ऊर्फ अतीक को राष्ट्रीय राजधानी से गिरफ्तार किया।

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending