Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एडिलेड टेस्ट : भारत की पहली पारी 444 रनों पर सिमटी

Published

on

Loading

एडिलेड| आस्ट्रेलिया के साथ एडिलेड ओवल मैदान पर जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के चौथे दिन शुक्रवार को भारत ने अपनी पहली पारी में 444 रन बनाए। आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 517 रनों पर घोषित कर दी थी। भारतीय टीम ने 116.4 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 3.80 के औसत से रन बटोरे। कप्तान विराट कोहली (115) के नेतृत्व में बल्लेबाजों के तमाम प्रयासों के बावजूद भारत पहली पारी की तुलना में 73 रन पीछे रह गया।

भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 369 रन बनाए थे। रोहित शर्मा 33 और रिद्धिमान साहा एक रन पर नाबाद लौटे थे।

साहा ने 25 रन बनाए जबकि रोहित 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी हुई। रोहित 402 के कुल योग पर आउट हुए जबकि साहा का विकेट 422 रनों के कुल योग पर गिरा।

कर्ण शर्मा (4), इशांत शर्मा (0) कुछ खास नहीं कर सके लेकिन मोहम्मद समी ने 24 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन जोड़े। समी अंतिम विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे।

आस्ट्रेलिया की ओर से स्पिन गेंदबाज नेथन लॉयन ने पांच विकेट झठके। पीटर सिडल और मिशेल जानसन को दो-दो सफलता मिली। लॉयन ने चौथे दिन उपलब्ध पांच में से तीन विकेट लिए।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending