Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एडिलेड एकदिवसीय : आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दिया 370 रनों का लक्ष्य

Published

on

Loading

एडिलेड एकदिवसीय : आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दिया 370 रनों का लक्ष्य

एडिलेड | डेविड वार्नर (179) और ट्राविस हेड (128) के शानदार शतकों की बदौलत आस्ट्रेलिया ने एडिलेड ओवल मैदान पर गुरुवार को जारी पांचवें एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान के सामने 370 रनों का लक्ष्य रखा है। आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 369 रन बनाए। वार्नर और हेड ने पहले विकेट के लिए 284 रन जोड़े। वार्नर ने 128 गेंदों का सामना कर 19 चौके और पांच छक्के लगाए जबकि हेड ने 137 गेंदों की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगा।

इसके अलावा और कोई बल्लेबाज छाप नहीं छोड़ सका। पाकिस्तान की ओर से जुनैद खान और हसन अली ने दो-दो विकेट लिए जबकि मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को एक-एक सफलता मिली। हसन खासे महंगे साबित हुए। उन्होंने अपने नौ ओवर में 100 रन दिए।

वार्नर और हेड ने एकदिवसीय क्रिकेट में पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया। यही नहीं, इन दोनों ने आस्ट्रेलिया के लिए पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया। साथ ही वार्नर ने आस्ट्रेलिया के लिए तीसरी सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेली।

खेल-कूद

आज पांच बार की चैम्पियन मुंबई से होगी कोलकाता की भिड़ंत, जानें आमने-सामने की लड़ाई में कौन है आगे

Published

on

Loading

मुंबई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शुक्रवार को आईपीएल की 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मुंबई के लिए प्लेऑफ की रेस बहुत मुश्किल हो चुकी है। उसके सामने होगी केकेआर जो कि छह जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। उसका क्वालिफाई करना लगभग तय है।

मुकाबला मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। मुंबई 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत के साथ अंक तालिका में 9वें स्थान पर है, जबकि कोलकाता 6 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

आमने-सामने की लड़ाई में मुंबई एकतरफा रूप में आगे हैं। अब तक खेले गए 32 मैचों में से मुंबई ने 23 मुकाबले जीते। वहीं, केकेआर को 9 मैचों में सफलता मिली।KKR के खिलाफ MI का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 210 है। एमआई के खिलाफ कोलकाता का हाईएस्ट स्कोर 232 है।

संभावित प्लेइंग 11

एमआई: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती और अनुकुल रॉय।

Continue Reading

Trending