Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

एचडीएफसी एर्गो द्वारा राष्ट्रीय कृषि बीमा योजना की पेशकश

Published

on

एचडीएफसी एर्गो, संशोधित राष्ट्रीय कृषि बीमा योजना, उत्तर प्रदेश सरकार

Loading

लखनऊ (उप्र)। एचडीएफसी एर्गो जीआइसी लिमिटेड को उत्तर प्रदेश सरकार से खरीफ 2015-16 के लिए ऋणी एवं गैर ऋणी किसानों के लिए संशोधित राष्ट्रीय कृषि बीमा योजना (एमएनएआइएस) क्रियान्वित करने के लिए अधिकृत किया गया है। इस योजना के अंतर्गत जिन स्थानों पर जिन फसलों को बीमा सुरक्षा उपलब्ध करायी जाएगी, उनमें उत्तर प्रदेश के बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा जिलों में धान, मक्का, गन्ना और अरहर शामिल हैं।

संशोधित राष्ट्रीय कृषि बीमा योजना के अंतर्गत प्राकृतिक आपदा, कीट तथा किसी बीमारी से उपरोक्त फसलों को नुकसान होने की स्थिति में बीमा कंपनी इसकी भरपाई कर उन्हें वित्तीय सहायता उपलब्ध कराती है। इससे उन्हें किसी विपत्ती का सामना नहीं करना पड़ता है और उनकी आय प्रभावित नहीं होती है और वे कृषि कार्यों में प्रगतिशील पद्धतियों को अपनाने के लिए उत्साहित रहते हैं। कर्जदार किसानों के लिये इस योजना के अंतर्गत बीमा सुविधा प्राप्त करने की अंतिम तिथि 28 अगस्त 2015 है। गैर-कर्जदार किसान 31 जुलाई 2015 तक इस योजना के अंतर्गत बीमा के लिये सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

प्रादेशिक

कुछ दिन पहले पार्टनर की हुई थी सड़क हादसे में मौत, गम में इस एक्टर ने कर लिया सुसाइड

Published

on

Loading

मुंबई। मशहूर तेलुगू एक्टर और ‘त्रिनयानी’ के चंद्रकांत यानी चंदू ने सुसाइड कर लिया है। एक्टर अलकापुर में अपने घर में मृत पाए गए है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही चंदू की रूमर्ड पार्टनर और साथी कलाकार पवित्रा जयराम की कार एक्सींडेट में मौत हो गई थी। उनकी मौत के कुछ दिन बाद ही चंदू ने भी अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। अचानक चंदू के निधन से हर कोई हैरान है। दोस्त के जाने का गम एक्टर सह नहीं पाए और उन्होंने खुद को भी मौत के हवाले कर दिया।

अभिनेता चंदू उर्फ चंद्रकांत जो अपनी शानदार एक्टिंग की वजह से फेमस थे। वह टेलीविजन जगत के मशहूर एक्टर की लिस्ट में शामिल थे। इतना ही नहीं उनकी साउथ में जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी। एक कार दुर्घटना में अपनी रूमर्ड पार्टनर और सह-कलाकार पवित्रा जयराम की मौत के कुछ ही दिनों बाद एक्टर चंदू ने आत्महत्या कर ली। जब चंदू ने बार-बार फोन कॉल का जवाब नहीं दिया तो उनके परिवार के सदस्यों ने उनके कमरे का दरवाजा तोड़ दिया, जहाँ वो मृत पड़े मिले।

इतना ही नहीं पुलिस को एक्टर के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। बता दें कि चंद्रकांत की आत्महत्या से कुछ दिन पहले ही पवित्रा जयराम की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पवित्रा को श्रद्धांजलि दी थी।

Continue Reading

Trending