Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

एआईआईबी में शामिल होंगे फ्रांस, जर्मनी, इटली

Published

on

बीजिंग,फ्रांस,जर्मनी,इटली,एआईआईबी,फाइनेंशियल-टाइम्स,आस्ट्रेलिया,एशिया,दक्षिण-कोरिया,स्विट्जरलैंड

Loading

बीजिंग | फ्रांस, जर्मनी और इटली एशियन इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट बैंक (एआईआईबी) का सदस्य बनने के लिए सहमत हो गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन के समाचार पत्र ‘फाइनेंशियल टाइम्स’ ने इन तीनों देशों के एआईआईबी में शामिल होने के फैसले का खुलासा किया है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले सप्ताह ब्रिटेन द्वारा एआईआईबी बैंक का संस्थापक सदस्य देश बनने के लिए आवेदन पत्र देने के बाद तीनों यूरोपीय देशों ने इसकी सदस्यता लेने का फैसला किया है। इधर, पिछले कुछ दिनों से आस्ट्रेलिया के नेता एआईआईबी का सदस्य बनने का समर्थन कर रहे हैं, जो आस्ट्रेलिया के पूर्व रुख से एकदम विपरीत है। इस सप्ताहांत आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने स्काई न्यूज के साथ साक्षात्कार के दौरान कहा, “हम विश्व बैंक और एशिया विकास बैंक जैसी वास्तविक बहुपक्षीय संस्थान का हिस्सा बन कर खुश हैं।”

इसके अलावा, दक्षिण कोरिया, स्विट्जरलैंड और लक्जमबर्ग एआईआईबी में शामिल होने पर विचार कर रहे हैं। जापान के संदर्भ में चीन के वित्त मंत्री लिउ जिवेई ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि एआईआईबी का संस्थापक सदस्य बनने का अवसर सभी एशियाई देशों के पास है। इस लिहाज से अब फैसला जापान को करना है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending