Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : लखीमपुर में नकली शराब फैक्ट्री पकड़ी, आरोपी गिरफ्तार

Published

on

Loading

लखीमपुर खीरी, 13 जनवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जनपद में शुक्रवार देर रात पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक घर में छापा मारकर नकली शराब बनाने का भंडाफोड़ किया है।

टीम ने यहां से ब्रांडेड शराब के होलोग्राम, शीशियां व ढक्कन सहित अन्य सामान बरामद कर एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है।

इस खुलासे के बाद भले ही आबकारी टीम अपनी पीठ थपथपा रही हो, लेकिन यह सवाल उठना लाजिमी है कि नकली शराब बेचने वाली दुकानों पर आबकारी विभाग द्वारा कार्रवाई क्यों नहीं की जाती।

पुलिस के अनुसार, मुखबिर की सूचना पर आबकारी व एलआरपी पुलिस की संयुक्त टीम ने ग्राम पिपरिया स्थित एक घर पर छापा मारा। छापामारी के दौरान टीम ने घर से विदेशी मदिरा के चार हजार आठ सौ 17 नग व देशी मदिरा के 14 हजार छह सौ 19 नग नकली होलोग्राम, विदेशी मदिरा के विभिन्न ब्रांडों के लगभग 7675 ढक्कन, देशी शराब के लगभग सात हजार ढक्कन, सफेद रंग के काग लगभग 52 सौ नग बराम किए।

इतना ही नहीं, टाइगर ब्रांड के बनाए गए छह नकली पौवे, एनवी डिस्टेलरी एंड व्रेवरीज एंड पंजाब एक्साइज लिखे हुए दो नग पौवे, विसलेरी की दो लीटर की बोतल में लगभग आधा लीटर अवैध शराब व अवैध करोबार में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल बरामद किया गया है।

टीम ने इस दौरान एक आरोपी मुकेश जायसवाल को गिरफ्तार किया है।

जिला आबकारी अधिकारी संजय त्रिपाठी ने बताया कि घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल किसके नाम पर है और यहां बनने वाली शराब कहां-कहां बेची जाती है, इसकी जांच चल रही है।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending