Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र में अखिलेश ने कम्बल वितरण के लिए दिए 17 करोड़ रुपये

Published

on

Loading

 मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

       मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

 

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ठंड एवं शीतलहर के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए सार्वजनिक स्थल पर अलाव जलवाने और जरूरतमन्दों को कम्बल बांटने के लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया गया है। राज्य सरकार ने सोमवार देर रात जारी एक आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी। बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद शासन द्वारा धनराशि जारी कर दी गई है।

बयान के मुताबिक, प्रदेश में वर्ष 2016-17 में शीतलहर के कारण पैदा होने वाली समस्याओं को ध्यान में रखते हुए निराश्रित एवं असहाय तथा कमजोर वर्ग के असुरक्षित व्यक्तियों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से कम्बल खरीदने के उद्देश्य से प्रत्येक तहसील के लिए पांच-पांच लाख रुपये की व्यवस्था की गई है।

बयान के मुताबिक, प्रदेश की 342 तहसीलों में कम्बल वितरण के लिए 17 करोड़ 10 लाख रुपये की धनराशि आवंटित की गई है।

साथ ही निराश्रित एवं असहाय व्यक्तियों को ठंड से बचाने के लिए अलाव जलाने की व्यवस्था के लिए राज्य सरकार द्वारा प्रति तहसील 50 हजार रुपये की धनराशि आवंटित की गई है। आधिकारिक बयान में बताया गया है कि राज्य की सभी तहसीलों में अलाव जलाने के लिए 1 करोड़ 71 लाख रुपये की धनराशि आवंटित की गई है।

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending