Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : नगर निकाय संविदाकर्मियों की हो सकती है छुट्टी

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नगर निकायों में नियमों के विपरीत नौकरी पाने वाले संविदाकर्मियों पर उच्च न्यायायालय के आदेश के बाद तलवार लटक रही है और इनकी सेवाएं समाप्त हो सकती हैं। प्रदेश सरकार ने निकायों में संविदा पर नियुक्त कर्मियांे को हटाए जाने का फैसला किया है। आरोप है कि ऐसे कर्मियों को नियमों के विपरीत जाकर संविदा पर नियुक्त किया गया। प्रदेश के प्रमुख सचिव ने 23 जुलाई 2012 के सर्कुलर से सभी जिलाधिकारियों नगर आयुक्तों और निदेशक स्थानीय निकाय को नियमों के विपरीत नियुक्त संविदा कर्मियों को सेवा से हटाए जाने के निर्देश दिए थे।

इस निर्देश के खिलाफ कन्नौज के नगर पंचायत तिवारगंज व नगर पंचायत समाधान में संविदा पर रखे गए नलकूप चालक, कंप्यूटर आपरेटर व अन्य ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था और अपनी याचिका में प्रमुख सचिव के इस परिपत्र को चुनौती देते हुए इसे सरकारी नीति के विपरीत बताया था, लेकिन उच्च न्यायालय की एकल पीठ ने 26 मई को इसे खारिज कर दिया था।

संविदा कर्मियों ने इसके बाद उच्च न्यायालय की दोहरी पीठ में इसे चुनौती दी थी। अब मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ तथा न्यायमूर्ति पी.के.एस. बघेल की खंडपीठ ने भी संविदाकर्मियों की एकल पीठ के फैसले के खिलाफ अपील को खारिज कर दिया है। ऐसे में संविदाकर्मियों की नौकरी से छुट्टी हो सकती है।

The word write now will come in handy when tick here for more information you get to story writing

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending