Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हमारे कार्यक्रम में मोदी का क्या काम : बेनी

Published

on

Loading

लखनऊ। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद ने यहां गुरुवार को कहा कि जिस व्यक्ति ने देश को कांग्रेस से मुक्त करने का अभियान छेड़ रखा है, उसे कांग्रेस के कार्यक्रम में न बुलाना बेहद सही कदम है। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का अपमान वह बर्दाश्त नहीं करेंगे।

बेनी ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर कांग्रेस के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित न करने को सही कदम बताते हुए कहा, “नरेंद्र मोदी को कांग्रेस के कार्यक्रम में न बुलाना बेहद सही कदम है। जिस व्यक्ति ने देश को कांग्रेस से मुक्त करने का अभियान छेड़ रखा है, उसका हमारे कार्यक्रम में क्या काम हो है?”

उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू ने सभी वर्ग और समाज के लोगों के विकास की ओर ध्यान दिया था। उनकी नजर में सभी लोग बराबर थे और सभी को उन्होंने उनका वाजिब हक भी दिलाया।  बेनी ने कहा कि नेहरू के विकास का नजरिया बहुत अलग था। इसको लेकर उनके महात्मा गांधी के साथ सरदार पटेल से भी कई बार वैचारिक मतभेद उभरे। इसके बाद भी उन्होंने किसी की परवाह न कर सिर्फ देश के लोगों के बारे में सोचा और उनके हित में फैसले लेने में कभी संकोच नहीं किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अपना भतीजा बताकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा। बेनी ने कहा, “प्रधानमंत्री को शायद यह नहीं मालूम है कि उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मेरा भतीजा है। मैं अपने भतीजे का अपमान जरा भी बर्दाश्त नहीं कर सकता।” उन्होंने कहा, “मोदी ने मेरे भतीजे अखिलेश को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के स्थान पर मुख्य सफाईकर्मी का दर्जा दे दिया है, जो ठीक नहीं है। मैं उनसे मिलकर अपनी आपत्ति जरूर दर्ज बताऊंगा।”

Us speakers extended this use of dope to include paper-writer.org stupefying drugs and narcotics in general

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending