Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्रः जहरीली शराब से तीन की मौत, तीन गंभीर

Published

on

हरदोई, उप्र, जहरीली शराब

Loading

-एक निर्माणाधीन भवन मे काम कर रहे थे मजदूर
-हादसे के बाद मचा कोहराम, अधिकारियों ने लिया जायज
मनोज तिवारी
हरदोई (उप्र)। हरदोई जनपद के अरवल थाना क्षेत्र मे सपा नेता के निर्माणाधीन भवन में काम कर रहे आधा दर्जन मजदूरों ने जहरीली शराब पी ली, जिससे तीन मजदूरों की मौत हो गई जबकि तीन की हालत लखनऊ के ट्रामा सेंटर मे गंभीर बताई जा रही है। हादसे से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस के उच्चाधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया। हादसे से परिजनों मे कोहराम मचा है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र अरवल के बरगदापुर मे सपा नेता वीरेंद्र यादव बीरे के एक निर्माणाधीन भवन मे करीब एक दर्जन मजदूर काम रहे हैं। बीती रात यहाँ काम कर रहे कुछ मजदूरों ने शराब पी और सो गए। कुछ देर बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी। पहले तो ध्यान नहीं दिया गया लेकिन जब हालत बिगड़ने लगी तो आधा दर्जन मजदूरों को इलाज के लिए सांडी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

यहाँ से चिकित्सकों ने गंभीर हालत मे सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। जिला अस्पताल लाते समय ही कुलदीप (25) पुत्र लक्ष्मी नारायण तिवारी निवासी ऊंचा थोक शहर कोतवाली राजू (16) पुत्र रामजी वर्मा आशानगर शहर कोतवाली व महेंद्र (30) पुत्र सुमेर निवासी लडैतेपुरवा थाना सांडी ने दम तोड़ दिया।

इसके अलावा विनय कुमार (30) पुत्र महाबीर निवासी आशानगर शहर कोतवाली महबूब (40) व अमरपाल (50) निवासी बरगदापुर अरवल को चिकित्सकों ने इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।
जानकारी मिलते ही जिला अस्पताल मे अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी बलरामाचारी दूबे, क्षेत्राधिकारी हरपालपुर नितेश कुमार सिंह, एलआईयू इंस्पेक्टर हारून रसीद समेत अन्य पुलिस अधिकारी पहुंचे और परिजनों से वार्ता कर उन्हें सांत्वना दी।

परिजनों के मुताबिक यह भवन सपा नेता वीरेंद्र सिंह यादव बीरे पुत्र नत्थूसिंह का है। पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे और जायजा लिया। एसपी के मुताबिक भवन के पास जरनेटर भी चल रहा था जिसकी आक्सीजन की वजह भी मौतों का कारण बन सकती है। फिलहाल पीएम रिपोर्ट के आधार पर ही कुछ कहा जा सकता है। परिजन मौतों को जहरीली शराब ही कारण मान रहे हैं।

उत्तर प्रदेश

नोएडा: गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी की पानी की टंकी में मिली महिला का लाश, पुलिस को पति पर हत्या का शक

Published

on

Loading

नोएडा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर विश्‍वविद्यालय की पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जानकारी से पता चला है कि महिला का पति फरार है, जो विश्‍वविद्यालय के बगल में ही बने सरकारी अस्पताल जिम्स का कर्मचारी बताया जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि पति ने ही पत्नी को मौत के घाट उतारा है।

कोतवाली ईकोटेक-1 क्षेत्र के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय परिसर में राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के कर्मचारियों का स्टाफ क्वार्टर है। उसी में रहने वाले ड्राइवर की पत्नी का शव मिला है। सोमवार देर रात करीब 11 बजे के आस-पास बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर बनी सीमेंट की पानी की टंकी के अंदर मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि दो महीने पहले ही दंपती यहां पर रहने के लिए आए थे। आशंका जताई जा रही है कि महिला की हत्या करने के बाद शव को पानी की टंकी में फेंक दिया गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड आर्डर) शिवहरि मीणा ने बताया कि गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की छत पर बने सीमेंटेड पानी के टैंक एक महिला का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई। महिला का पति विश्वविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। पड़ोसियों ने बताया कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। वे अक्सर आपस में झगड़ते रहते थे। महिला का पति मौके से फरार है।

Continue Reading

Trending