Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

इस इंडियन बैट्समैन के सामने गेल भी फेल, 82 गेंद में जड़े 279 रन

Published

on

Loading

क्रिकेट में रोजाना नए रिकॉर्ड बनते हैं और बैट्समैन लगातार गेंदबाजों पर हावी होते जा रहे हैं। वेस्टइंडीज के बैट्समैन क्रिस गेल को क्रिकेट का सबसे धमाकेदार बल्लेबाज माना जाता है लेकिन अब एक इंडियन बैट्समैन ने अपनी धमक से गेल की चमक को भी फीका कर दिया है। मुंबई में खेले गए एक टूर्नामेंट में आंध्रप्रदेश के बल्लेबाज वेंकेटेश राव ने सिर्फ 82 गेंद में 279 रन ठोक डाले। बता दें कि टी-20 मैच में यह स्कोर दुनिया के किसी भी प्रारूप के क्रिकेटरों के लिए बड़ी चुनौती है।

वेंकेटेश ने अपनी पारी में 40 चौके और 18 छक्के लगाए। इस तरह उन्होंने अपनी पारी के 279 रनों में से 268 रन तो केवल चौकों-छक्कों के मदद से ही बना डाले। उनकी पारी बदौलत आंध्र प्रदेश ने 20 ओवर में बिना विकेट खोए 380 रन बनाए। जिसके जवाब में महाराष्ट्र की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और मात्र 88 रनों पर ढेर हो गई।

गेल और इस बल्लेबाज में यह अंतर था कि गेल जहां गेंदों को देखकर सीमारेखा के पार पहुंचाते हैं, वहीं, यह बल्लेबाज बिना देखे गेंदों को बाउंड्री के पार पहुंचाता रहा। मुंबई में हो रहे नेशनल ब्लाइंड टूर्नामेंट में आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज वेंकेटेश राव ने आतिशी बल्लेबाजी का नजारा पेश कर सिर्फ 82 गेंदों में 279 रन ठोक डाले।

बता दें कि जिस ग्राउंड में यह मैच खेला गया वह अंतरराष्ट्रीय मैदान की तरह नहीं था। इसके बावजूद शारीरिक अक्षमता को मात देकर वेंकटेश ने खेल और जिजीविषा का बेजोड़ उदाहरण पेश किया।

टूर्नामेंट के अंत में कुल 17 खिलाडिय़ों का चयन होगा जो कि अगले साल होने वाले ब्लाइंड टी-20 टूर्नामेंट में खेलेंगे। यह प्रतियोगिता फरवरी में खेली जाएगी और टूर्नामेंट की विजेता टीम को 50 हजार रुपए और उप विजेता टीम को 30 हजार रुपए का इनाम मिलेगा।

खेल-कूद

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। विराट कोहली को भी टीम में शामिल किया गया है। वनडे वर्ल्ड कप 2024 के बाद से कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि विराट कोहली अपकमिंग टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन अब बीसीसीआई द्वारा जब टीम का ऐलान हुआ, तो उसमें उनका नाम शामिल है। कोहली इस वक्त कमाल की लय में हैं और फिलहाल वह आईपीएल 2024 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। ऋषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई हुई हैं वहीं शुभमन गिल मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें बैकअप प्लेयर के तौर पर चुना गया है।

टीम इंडिया ने पिछले 11 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप तो भारत ने आखिरी बार 2007 में जीता था। ये टूर्नामेंट का पहला ही एडिशन था, जिसमें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम किया था। ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ियों की नजर लंबे समय से चले आ रहे ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने पर रहने वाली है।

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ट्रैविलिंग रिजर्व-

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान

Continue Reading

Trending