Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आस्ट्रेलिया अच्छा खेला तो भी भारत 3-0 से जीतेगा : हरभजन

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत के लिए लम्बे समय तक खेल चुके ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने कहा है कि भारत दौरे पर आई आस्ट्रेलियाई टीम अगर अच्छी क्रिकेट खेलती है तो भी मेजबान 3-0 से श्रृंखला जीतेंगे। हरभजन का मानना है कि चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अगर स्पिन की मददगार पिचें होती हैं तो आस्ट्रेलिया के जीतने की संभावन नहीं हैं। हरभजन के मुताबिक आस्ट्रेलिया की टीम में रिकी पोंटिंग, माइकल क्लार्क और एडम गिलक्रिस्ट जैसे खिलाडय़िों की कमी है।

हरभजन ने कहा है, “अगर आस्ट्रेलिया अच्छा भी खेलती है तो भारत 3-0 से श्रृंखला जीतेगा, वो भी तब जब आस्ट्रेलिया अच्छा खेलेगा नहीं तो भारत 4-0 से जीतेगा।” हरभजन ने कहा, “मैं नहीं मानता कि भारत में विकेट आस्ट्रेलिया के लिए इतने आसान होने वाले हैं। अगर पिच पहली ही गेंद से स्पिन लेती है तो मुझे नहीं लगता कि वह ज्यादा देर विकेट पर टिक पाएंगे।”

हरभजन ने आस्ट्रेलिया की पुरानी टीम को इस टीम से कई बेहतर बताते हुए कहा कि इस टीम में पुरानी टीम जैसे बल्लेबाज नहीं हैं।

उन्होंने कहा, “आस्ट्रेलिया की पुरानी टीम में मैथ्यू हेडन, गिलक्रिस्ट, पोंटिंग, डेमियन मार्टिन, माइकल क्लार्क, जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाज थे। लेकिन इस टीम में सिर्फ डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ ही अच्छे बल्लेबाज हैं। मैं नहीं मानता कि वह आस्ट्रेलिया में जिस तरह की बल्लेबाजी करते हैं तो उस तरह की बल्लेबाजी यहां कर पाएंगे।”

आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में नाथन लॉयन, स्टीव ओ कैफे, एश्टन अगर और मिशेल स्वेपसन के रूप में चार प्रमुख स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है। हरभजन का मानना है कि मेहमान टीम के स्पिनरों को भारतीय पिचों पर सही गति से गेंदबाजी करने में मुश्किल होगी।

उन्होंने कहा, “मैं नहीं मानता कि उनके स्पिन गेंदबाजों में इस तरह की काबिलियत है। आस्ट्रेलिया में गेंदबाजी करना और यहां गेंदबाजी करने में फर्क है। दोनों जगह सही गति का अंतर है। उन्हें यहां इससे तालमेल बिठाना होगा।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending