Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आर्म्स एक्ट केस में ‘सुल्तान’ के लिए राहत भरी खबर, जोधपुर कोर्ट ने किया बरी

Published

on

Loading

salman-khan Arms actजयपुर| बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ यानी सलमान खान के लिए बड़ी राहत भरी खबर है। आर्म्स एक्ट केस में जोधपुर कोर्ट में बुधवार को सुनवाई के दौरान उन्हें बरी कर दिया गया। सलमान पर काले हिरण शिकार केस में अवैध हथियार रखने का आरोप था।

सुनवाई के लिए सलमान मंगलवार की शाम को जोधपुर पहुंच गए थे। सलमान की बहन अलवीरा भी उनके साथ कोर्ट में मौजूद थीं। सलमान करीब साढ़े ११ बजे कोर्ट में पहुंचे। थोड़ी ही देर बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए उन्हें इस आरोप से बरी कर दिया। हालांकि इससे पहले ये अटकलें लगायी जा रही थीं कि दोषी होने पर सलमान को तीन से सात साल तक सजा हो सकती है।

सलमान और उनके साथ बालीवुड के कुछ अन्य कलाकारों पर 1998 में एक-दो अक्टूबर की मध्य रात्रि को काले हिरण का शिकार करने का आरोप था। कलाकारों का दल वहां फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के लिए गया था।

सलमान पर अवैध हथियार लेकर जाने और उसका इस्तेमाल करने का आरोप है। उस हथियार के लाइसेंस की अवधि समाप्त हो गई थी। उनके खिलाफ आग्नेयास्त्र कानून के तहत एक मुकदमा दर्ज किया गया था। राजस्थान उच्च न्यायालय सलमान को चिंकारा के शिकार मामले में वर्ष 2016 की जुलाई में बरी कर चुका है।

बता दें कि इस मामले में सुनवाई के दौरान सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने 10 जनवरी को कहा था कि मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने सोमवार को मामले की सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया।

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending